दिल्ली में दिसम्बर 2012 में सामूहिक बलात्कार की शिकार बनी 23 वर्षीय छात्रा निर्भया की मां ने शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से अपील की कि मामले में दोषी ठहराए गए चार लोगों में से एक द्वारा दायर दया याचिका खारिज की जाए. (भाषा)

हैदराबाद एनकाउंटर पर ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने एनकाउंटर को लेकर कहा है कि मैं इस एनकाउंटर के खिलाफ हूं. एनकाउंटर की न्यायिक जांच होगी.

हैदराबाद एनकाउंटर पर तेलंगाना पुलिस ने घटनास्थल से प्रेस कांफ्रेंस की. पुलिस ने बताया कि  आरोपियों ने हथियार छीनकर हमला किया. पुलिस ने बताया आरोपियों ने पुलिस पर लोहे की रॉड से हमला किया और फायरिंग की. इस हमले में 2 पुलिसकर्मी घायल हो गए. जवाबी कार्रवाई में चारों आरोपी मारे गए.  

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा, नागरिकता संशोधन विधेयक (CAB) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (NRC) एक ही सिक्के के दो पहलू हैं. हम बंगाल में CAB के कार्यान्वयन की अनुमति नहीं देंगे. मैं अन्य राजनीतिक दलों से CAB का समर्थन नहीं करने का आग्रह करती हूं.

हैदराबाद एनकाउंटर पर उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा, आखिर कानून से भागनेवाले...  इंसाफ से कितनी दूर भागते. खुशी है कि इससे किसी को न्याय मिला है लेकिन असली खुशी तब होगी जब ऐसी कारगर निवारक सुरक्षा व्यवस्था व प्रतिरक्षक सामाजिक वातावरण बने कि ऐसे जघन्य अपराध कभी भी किसी बहन-बेटी के साथ घटित ही न हों.

हैदराबाद एनकाउंटर के बाद मारे गए चारों आरोपियों के शव अभी भी घटनास्थल पर मौजूद हैं. शव थोड़ी देर में  पोस्टमॉर्टम के लिए ले जाए जाएंगे. पुलिस ने उस जगह की तस्वीर जारी की है, जहां मुठभेड़ हुई.

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने उन्नाव रेप केस पर बोलते हुए कहा, एक तरफ हिंदुस्तान में राम के मंदिर बन रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ सीता को जलाया जा रहा है.

Load More

हैदराबाद गैंगरेप और मर्डर (Hyderabad Vet Rape And Murder) के चारों आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है. यह एनकाउंटर गुरुवार देर रात नेशनल हाइवे-44 के पास हुआ. पुलिस आरोपियों को एनएच-44 पर क्राइम सीन रिक्रिएट कराने के लिए लेकर गई थी. पुलिस के मुताबिक चारों आरोपियों ने मौके से भागने की कोशिश की. जिसके बाद पुलिस और आरोपियों में मुठभेड़ शुरू हुई. पुलिस ने मुठभेड़ में चारों आरोपियों को मार गिराया. इन चारों आरोपियों का नाम शिवा, नवीन, केशवुलू और मोहम्मद आरिफ था.

इस एनकाउंटर से हैदराबाद की छात्राएं खुश नजर आईं न्यूज एजेंसी ANI ने इसका एक वीडियो जारी किया है. वीडियो में आप छात्राओं की प्रतिक्रिया देख सकते हैं. मामले में साइबराबाद पुलिस कमिश्नर वी सी सज्जनर ने कहा, आरोपी मोहम्मद आरिफ, नवीन, शिवा और चेन्नेकशवुलु आज तड़के 3 बजे से सुबह 6 बजे के बीच चंदनपल्ली, शादनगर में पुलिस मुठभेड़ में मारे गए.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

पुलिस मुठभेड़ में चारों आरोपियों के मारे जाने के बाद महिला डॉक्टर के पिता ने कहा, मारे गए सभी 4 आरोपियों पर महिला पशु चिकित्सक के पिता: मेरी बेटी की मौत को 10 दिन हो चुके हैं. मैं पुलिस और सरकार के प्रति आभार व्यक्त करता हूं. मेरी बेटी की आत्मा अब शांति मिलेगी.