उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अजय सिंह बिष्ट कहने पर समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता आई.पी. सिंह पर वाराणसी में आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. यह मामला अधिवक्ता कमलेश चंद्र त्रिपाठी ने शिवपुर थाने में दर्ज कराई है. सपा प्रवक्ता आईपी सिंह ने मुकदमा कायम होने की सूचना पर बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को टैग किए ट्वीट में कहा, "असली नाम लेना अगर गुनाह है तो भेजिए पुलिस और गिरफ्तार करवा लीजिए मुझे. उत्तर प्रदेश पुलिस ने सीरिया को भी कहीं पीछे छोड़ दिया है अब."(IANS इनपुट)

Load More

भारत में हर साल आज यानि 4 दिसंबर के दिन नौसेना दिवस मनाया जाता है. भारतीय नौसेना शक्ति की तमाम उपलब्धियों एवं भूमिकाओं का जश्न मनाने के लिए हर साल 4 दिसंबर को नौसेना दिवस पूरी धूमधाम और उत्साह के साथ मनाया जाता है. इसके साथ ही नौसेना दिवस को साल 1971 के युद्ध के दौरान पाकिस्तानी नौसेना पर भारतीय नौसेना की साहसिक जीत की खुशी में भी मनाया जाता है. इस दिन नौसेना के जाबाजों को याद किया जाता है. दरअसल 3 दिसंबर 1971 को पाकिस्तानी सेना ने भारतीय हवाई क्षेत्र और सीमावर्ती क्षेत्र में हमला किया था.

जिसके बाद पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए पाकिस्तानी नौसेना के कराची स्थित मुख्यालय को निशाने पर लेते हुए भारतीय नौसेना ने 'ऑपरेशन ट्राइडेंट' चलाया था. इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर एक गौरवशाली वीडियो शेयर कर भारतीय नौसेना को बधाई दी. उन्होंने कहा कि, "नौसेना दिवस पर हम अपने साहसी नौसेना कर्मियों को सलाम करते हैं. उनकी बहुमूल्य सेवा और बलिदान ने हमारे राष्ट्र को अधिक मजबूत और सुरक्षित बनाया है."

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें. 

आपको बता दें कि 26 जनवरी 1950 को आखिरी बार इस सेना के नाम में परिवर्तन किया गया था और तब से लेकर अब तक इस सेना को भारतीय नौसेना यानी इंडियन नेवी के नाम से जाना जाता है. नौसेना दिवस पर भारतीय नौसेना के गौरवशाली इतिहास और इसके महत्व को लोगों को रूबरू कराया जाता है. इसके साथ ही भारतीय नौसेना के जाबाजों को याद किया जाता है.