जामिया मिल्लिया इस्लामिया में 22 दिनों की लंबी छुट्टी के बाद सोमवार से विश्वविद्यालय में कक्षाएं शुरू हो जाएंगी. इसके तीन दिन बाद ही जामिया विश्वविद्यालय में 9 जनवरी से परीक्षाएं भी शुरू होंगी. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ 15 दिसंबर की रात को यहां हुए प्रदर्शन के दौरान हिंसा हुई थी. हिंसा व प्रदर्शन के बाद विश्वविद्यालय को बंद कर दिया गया था. विश्वविद्यालय प्रशासन ने यूनिवर्सिटी ने 5 जनवरी तक छुट्टी की घोषणा की थी. इस दौरान विश्वविद्यालय को परीक्षाएं भी टालती पड़ी थी.

दिल्ली के उत्तम नगर में एक इमारत की छत गिरने से मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. वहीं मलबे में फंसे 9 लोगों को बचाया गया.

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी नड्डा ने शनिवार को कहा कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कांग्रेस नेताओं को कोई जानकारी नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस नेताओं द्वारा इस कानून का विरोध 'राष्ट्रवाद' से प्रेरित होने के बजाय 'राजनीति' से प्रेरित है. (इनपुट आईएएनएस)

शिवसेना नेता अब्दुल सत्तार ने कहा- 'मैंने इस्तीफा नहीं दिया है. मैं मातोश्री में सीएमउद्धव ठाकरे से बात करने जा रहा हूं. उसके बाद जो भी फैसला मुख्यमंत्री द्वारा लिया जाएगा. हम उसे स्वीकार करेंगे.

Load More

[Poll ID="null" title="undefined"]दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत ठंड की चपेट में है. शीतलहर और कोहरे से जनजीवन प्रभावित है. दिन के तापमान में धुप निकलने के कारण थोड़ी वृद्धि जरूर हुई है लेकिन शीतलहर के सामने सब बेअसर नजर आ रहा है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उत्‍तर भारत के इलाकों में जारी कोहरे के कारण नार्दर्न रेलवे रीजन की 19 ट्रेनें लेट चल रही हैं. मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और बिहार के अलग अलग हिस्‍सों में घना कोहरा लोगों की मुश्किलें बढ़ा रहा है. वहीं दिल्‍ली में प्रदूषण खराब स्थिति में बना हुआ है. कोहरे के कारण विजिबिलिटी कम हो गई है. खराब विजिबिलिटी के कारण उत्तर रेलवे की 19 ट्रेनें लेट चल रही हैं.

अमेरिका ने इराक में लगातार दूसरे दिन हवाई हमला किया है. अबतक की रिपोर्ट के मुताबिक इस हमले में 6 लोगों के मारे जाने की खबर है. इराक के सरकारी अधिकारियों ने कहा कि एयर स्ट्राइक ने दो कारों को निशाना बनाया, जिसमें ईरान समर्थित लड़ाके सवार थे. इराक के अधिकारियों के मुताबिक इस हमले में हशद-अल-साबी के 6 लड़ाके मारे गए. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह हमला रॉकेट से किया गया था. रॉकेट गाड़ियों पर आकर गिरा जिसके बाद उसमें आग लग गई. आग लगने के कारण 6 लोगों की मौत हो गई.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

शनिवार को हुआ ये हमला बगदाद के उत्तर इलाके में ताजी रोड के पास हुआ है. ये सड़क उस ओर जाती है जहां पर गैर अमेरिकी सेनाओं का बेस है. इससे पहले शुक्रवार को हुए हमले में अमेरिका ने ईरान के टॉप मिलिट्री जनरल कासिम सुलेमानी को बगदाद में मार गिराया था.