जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास एक बार फिर पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है. पाकिस्तान की हरकत का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है.

उत्तर प्रदेश के बलिया स्थित मनियार थाना क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की से कथित तौर पर रेप की खबर है. एएसपी संजय यादव का कहना है कि 29 अक्टूबर को लड़की के गायब होने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी और 21 नवंबर को लड़की वापस लौट आई. लड़की की मेडिकल जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.


 

हैदराबाद में एक पशु चिकित्सक की हत्या के बाद केंद्र ने शुक्रवार को कहा कि वह सभी राज्यों को परामर्श जारी करेगा कि वे महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों का पता लगाने के लिए एहतियाती कदम उठाएं. केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री जी. किशन रेड्डी ने कहा कि वह तेलंगाना सरकार के अधिकारियों से लगातार सम्पर्क में हैं ताकि महिला की हत्या में शामिल सभी आरोपी पकड़े जाएं और उन्हें सजा दी जा सके.(भाषा इनपुट)

Load More

शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बीते दिन यानि गुरुवार को महाराष्‍ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली और अब इसके साथ ही देश की आर्थिक राजधानी में ठाकरे सरकार की शुरुआत हो गई. यह पहली बार है जब ठाकरे परिवार का कोई सदस्‍य मुख्‍यमंत्री पद को संभाल रहा है. ऐसे में बतौर मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे के सामने कई बड़ी चुनौतियां हैं. उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी चुनौती आर्थिक मोर्चे पर मिलने वाली है.

वहीं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को नागपुर कोर्ट ने समन जारी किया है. फडणवीस पर चुनावी हलफनामे में जानकारी छिपाने का आरोप है. वकील सतीश उके का आरोप है कि फडणवीस ने अपने हलफनामे में दो आपराधिक मुकदमों की जानकारी को छिपाई. बता दें कि बॉम्बे हाई कोर्ट से इस मामले में फडणवीस को राहत मिल गई थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद नागपुर की मजिस्ट्रेट कोर्ट ने फडणवीस के खिलाफ समन जारी किया है.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

वहीं झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार थम गया और अब शनिवार को पहले चरण में चतरा, गुमला, बिशुनपुर, लोहरदगा, लातेहार, मनिका, पलामू, पांकी, डालटेनगंज, विश्रामपुर, छतरपुर, हुसैनाबाद, गढ़वा और भवनाथपुर विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे.