पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को एक पत्र लिखा है कि मनरेगा के तहत आने वाले कार्यो का दायरा बढ़ाया जाए और एक परिवार के लिए निर्धारित काम के न्यूनतम दिवस को बढ़ाकर 200 दिन किया जाए. उल्लेखनीय है कि केरल में बाढ़ के कारण 100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और हजारों की संख्या में लोग विस्थापित हो चुके हैं.

(IANS इनपुट के साथ)

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मैच फिक्सिंग मामले में हांगकांग के दो क्रिकेट खिलाड़ियों इरफान अहमद और नदीम अहमद पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया है. आईसीसी वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, आईसीसी ने इरफान और नदीम पर आजीवन प्रतिबंध लगाने के अलावा उनके टीम साथी हसीब अमजद पर पांच साल का प्रतिबंध लगाया है.

तीनों खिलाड़ियों को आईसीसी एंटी करप्शन ट्रिब्यूनल में मैच फिक्सिंग का दोषी पाया गया. इन्होंने पिछले दो वर्षो में कई मैच फिक्स किए या फिर उन मैचों के नतीजों को प्रभावित करने के लिए रिश्वत ली.

(IANS इनपुट के साथ)

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की असम इकाई के अध्यक्ष रंजीत कुमार दास ने एनआरसी के प्रकाशन से चार दिन पूर्व सोमवार को कहा कि एनआरसी के त्रुटि रहित होने की संभावना नहीं है. उन्होंने कहा कि कुछ अवैध विदेशियों के नाम शामिल हो सकते हैं, जबकि वैध नागरिकों के नाम गायब हो सकते हैं. रंजीत कुमार दास ने कहा कि एनआरसी को जिस तरीके से अपडेट किया गया है, सत्ताधारी पार्टी उससे खुश नहीं है। उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता कि एनआरसी त्रुटिरहित दस्तावेज होगा।" एनआरसी 31 अगस्त को प्रकाशित होने वाला है.

कर्नाटक में बी.एस. येदियुरप्पा सरकार में तीन उपमुख्यमंत्री होंगे. राजभवन की तरफ से सोमवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि राज्यपाल वजुभाई वाला ने मुख्यमंत्री येदियुरप्पा की सलाह पर गोविंद करजोले, सी.एन. अश्वथ नारायण और लक्ष्मण सवादी को उपमुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त किया है.

(IANS इनपुट के साथ)

आंध्र प्रदेश की राजधानी अमरावती को लेकर एक नया मोड़ सामने आया है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद का मानना है कि मुख्यमंत्री वाई. एस. जगन मोहन रेड्डी राज्य में चार राजधानियां बनाने पर विचार कर सकते हैं.

राज्यसभा सदस्य टी. जी. वेंकटेश ने दावा किया कि वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) की सरकार एक जगह पर सब कुछ विकसित नहीं कर सकती है, इसलिए राज्य के चार अलग-अलग क्षेत्रों में चार राजधानियों के साथ विकेंद्रीकरण पर विचार किया जा सकता है.

(IANS इनपुट के साथ)

बिहार के गया जिले के मोहनपुर थाना क्षेत्र में एक नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म किए जाने के बाद जब उसकी मां न्याय मांगने पंचायत में पहुंची तो पीड़िता को ही दोषी करार कर उसके सिर के बाल मुंड़वाकर उसे गांव में घुमाया गय. इस मामले के प्रकाश में आने के बाद पुिलस ने तुगलकी फरमान सुनाने वाले पंचायत समिति के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि 14 अगस्त की शाम मोहनपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 15 वर्षीय लड़की अपने घर से बाहर निकली थी कि एक चार पहिया वाहन पर सवार लोगों ने उसे अपने वाहन में बैठा लिया और उसे वहां से कही लेकर चले गए.

(IANS इनपुट के साथ)

राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के पूर्व अध्यक्ष रामेश्वर उरांव को झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है। पार्टी के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल की ओर से सोमवार को जारी बयान के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उरांव को अध्यक्ष और पांच नेताओं को कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त करने को मंजूरी प्रदान की है.

पाक पीएम इमरान खान ने कहा कि अगर ये मुद्दा जंग की ओर गया तो याद रखिए कि दोनों मुल्कों के पास न्यूक्लियर हथियार हैं और ये दुनिया साथ आए या न आए, पाकिस्तान हर हद तक जाएगा.

दिवंगत वित्त मंत्री व वरिष्ठ बीजेपी नेता अरुण जेटली की अस्थियों को उनके बेटे रोहन ने सोमवार को हरिद्वार में गंगा में विसर्जित किया। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत व केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल भी इस दौरान मौजूद रहे.

Load More

सुप्रीम कोर्ट ((Supreme Court) ने आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media Case) में दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देने वाली पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम (P. Chidambaram) की याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई सोमवार तक के लिए टाल दी थी. अब आज इस मामले में सुनवाई होगी. हाईकोर्ट ने अपने फैसले में कांग्रेस (Congress) नेता को गिरफ्तारी से छूट देने से इनकार कर दिया था. न्यायमूर्ति आर. भानुमति और न्यायमूर्ति ए.एस. बोपन्ना की पीठ ने कहा था कि वह सोमवार को सीबीआई रिमांड के खिलाफ चिदंबरम की याचिका पर भी सुनवाई करेंगे.

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मुझे लगता है कि जम्मू और कश्मीर के राज्यपाल को वहां के लिए बीजेपी का अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए क्योंकि उनके व्यवहार के साथ-साथ उनके बयान भी बीजेपी नेता की तरह हैं.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

उधर, जम्मू और कश्मीर में अनंतनाग जिले में रविवार शाम प्रदर्शनकारियों द्वारा किए गए पथराव में एक कश्मीरी ट्रक चालक की मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी.