बैंकों के विलय के खिलाफ 26 और 27 सितंबर को प्रस्तावित देशव्यापी बैंक हड़ताल टल गई है.

मध्यप्रदेश के सागर जिले के खुरई कस्बे में सोमवार को भाजपा के धरना-प्रदर्शन काय्रक्रम का मंच अचानक ढह गया. इस घटना में मंच पर मौजूद कई लोगों को मामूली चोटें आई हैं. भाजपा ने खुरई में कांग्रेस की प्रदेश सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया था.

बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) ने सोमवार को प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई को एक पत्र लिखकर नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी (एनएलएसआईयू) के घटनाक्रम का हवाला देते हुए चिंता व्यक्त की है. बीसीआई ने पत्र में कहा है कि बेंगलुरु का यह संस्थान अनियंत्रित और अनुशासनहीन तरीके से व्यवहार कर रहे छात्रों का एक अड्डा बन गया है और इस सिलसिले में कक्षाओं के बहिष्कार की एक घटना का हवाला दिया.

(IANS इनपुट)

राजधानी दिल्ली में सोमवार को स्नैचरों द्वारा ऑटोरिक्शा से बाहर खींचने की कोशिश में एएनआई की एक महिला पत्रकार जॉयमाला बागची घायल हो गईं.

बिहार सरकार राज्य में मेडिकल शिक्षा के लिए अलग विश्वविद्यालय स्थापित करने पर विचार कर रही है. उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने यहां सोमवार को कहा कि सरकार बिहार में मेडिकल शिक्षा के लिए एक अलग 'स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय' स्थापित करने पर विचार कर रही है. उन्होंने कहा कि वर्ष 2018-19 की तुलना में बिहार का स्वास्थ्य बजट में उल्लेखनीय 23 प्रतिशत की वृद्धि की है. वर्ष 2019-20 में स्वास्थ्य विभाग का 9,622 करोड़ रुपये का बजट है.

(IANS इनपुट के साथ)

Load More

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में हाउडी मोदी कार्यक्रम के दौरान लोगों को संबोधित किया. इस दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी वहां मौजूद रहे. पीएम मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का इस समारोह में भाग लेने के लिए शुक्रिया अदा किया.

उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम का नाम 'हाउडी मोदी' है लेकिन मोदी अकेले कुछ नहीं है. मैं 130 करोड़ भारतीय के आदेश पर काम करने वाला एक साधारण व्यक्ति हूं.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

कुछ दिनों से देश में लगातार कच्चे इंधनों के दाम बढ़ रहे है. वहीं आज फिर दिल्ली में पेट्रोल के दाम बढ़ कर 29 पैसे प्रति लीटर कीमत से 73 रुपए 91 पैसे हो गई. सात दिनों में पेट्रोल 1 रुपए 88 पैसे महंगा हो गया.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक मुंबई में पेट्रोल 79.29 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 79.57 रुपये प्रति लीटर, चेन्नई में पेट्रोल 76.52 रुपये से बढ़कर 76.83 रुपये और कोलकाता में 76.32 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 76.60 रुपये हो गया है.

आज कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह आईएनएक्स मीडिया केस में सजा काट रहे पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम से मिलने तिहाड़ जेल जाएंगे. वहीं सीबीआई ने चिदंबरम की जमानत अर्जी का विरोध किया है. जिस पर आज यानि 23 सितंबर को सुनवाई होगी.

विधासभा चुनाव का बिगुल बज चूका है, इसी पर आज देश के कुछ राज्य उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, त्रिपुरा और केरल की एक-एक सीटों पर उपचुनाव होने है. आज न्यूयॉर्क में पाकिस्तानी पीएम इमरान खान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे.