यू-मुम्बा ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन में बुधवार को यहां श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए मुकाबले में यूपी योद्धा को 39-36 से हरा दिया. यू मुम्बा के इस जीत के हीरो रहे सुरेन्दर सिंह जिन्होंने अपना हाई फाइव पूरा करते हुए कुल छह टैकल प्वाइंट लिए। सुरेन्दर सिंह का बखूबी साथ निभाया अभिषेक सिंह ने जिन्होंने अपना सुपर-10 पूरा करते हुए कुल 11 रेड प्वाइंट लिए.

राष्ट्रीय राजधानी में एक बस ने बुधवार को सात वाहनों को टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में तीन लोग जख्मी हो गए. घटना अपराह्न् लगभग चार बजे राष्ट्रीय राजमार्ग-24 (अब 9) पर स्थित अक्षरधाम मंदिर के पास घटी. पुलिस के अनुसार, टक्कर मारने वाली (ऑरेंज रंग की बस) लो-फ्लोर बस निजामुद्दीन पुल की ओर से अक्षरधाम की ओर आ रही थी. अक्षरधाम मंदिर के करीब पहुंचने पर चालक ने बस से नियंत्रण खो दिया। सबसे पहले बस ने एक आटो को जोरदार टक्कर मारी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि एक कार और स्कूटी सहित सात वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए.(IANS इनपुट)

कोलकाता. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा दुर्गा पूजा के अवसर पर पश्चिम बंगाल आएंगे। पार्टी सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. भाजपा सूत्रों ने बताया कि शाह और नड्डा की यात्रा का मुख्य उद्देश्य पार्टी के सांगठनिक मामलों पर विचार विमर्श करना और जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाने के केंद्र के फैसले के बारे में लोगों को बताना है. भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘अमित शाह जी और नड्डा जी 2021 के (पश्चिम बंगाल) विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए अपनी यात्रा के दौरान पार्टी के सांगठनिक पहलुओं का जायजा लेंगे.(भाषा इनपुट)

पाकिस्तान की इमरान सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के विमान को अमेरिका दौरे के लिए अपना एयरस्पेस देने से इनकार कर दिया है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mehmood Qureshi) ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि भारतीय उच्चायोग को अवगत कराया जा चुका है कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उड़ान के लिए अपने हवाई क्षेत्र के उपयोग की अनुमति नहीं देंगे.


 

चुनाव आयोग ने एक बार फिर बैलट पेपर से वोटिंग की मांग को खारिज कर दिया है. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा है कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से छेड़छाड़ नहीं की जा सकती. ईवीएम में खराबी हो सकती है, लेकिन छेड़छाड़ नहीं की जा सकती.


 

भारत की स्टार रेसलर विनेश फोगाट ने विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में कांस्य पदक पर कब्जा जमा लिया है. उन्होंने दो बार विश्व चैंपियशिप का पदक जीतनेवाली जर्मनी की मारिया प्रेवोलारकी को मात दी है.


 

पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से आई खबर के अनुसार, बुधवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि जब तक कर्फ्यू नहीं हटा लिया जाता, तब तक कश्मीर पर भारत के साथ बातचीत का कोई मौका नहीं है.


 

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने उनके आवास पर पहुंची. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी को मिठाई और कुर्ता दिया.


 

Load More

पाकिस्तान में सिंधी हिंदू लड़की नम्रता चंदानी की हत्या के बाद विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. देर रात कराची की सड़कों पर हजारों प्रदर्शनकारियों ने हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग की. मेडिकल की छात्रा नम्रता की लाश उसके हॉस्टल में संदिग्ध परिस्थिति में मिली थी.

उसके गले में रस्सी बंधी थी. नम्रता के भाई ने हत्या का आरोप लगाया था. बता दें कि आज सुबह 10.30 बजे केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक होनी है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज दिल्ली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ मुलाकात करेंगे.

सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स के 2.37 लाख जवानों के लिए खुशखबरी है. सीआरपीएफ में ऑफिसर रैंक से नीचे के सामान्य ड्यूटी जवानों को अब जल्द ही प्रोमोशन मिलेगा. बता दें कि इस फैसले से सीआरपीएफ के ग्रुप बी और सी के उन 2.37 लाख जवानों/अफसरों को फायदा पहुंचेगा जिनका लंबे समय से प्रोमोशन रुका हुआ था. सीआरपीएफ के प्रस्ताव को गृह मंत्रालय ने बीते दिन यानि 17 सितंबर को मंजूरी दे दी थी.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

वहीं उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में गंगा नदी खतरे के निशान को पार कर गई है. बाढ़ के कारण शहरी इलाकों और कई गांवों में पानी घुसने लगा है, जिसके कारण हजारों घर डूब गए हैं. ख़बरों की मानें तो घरों में लोग फंसे हुए हैं, जिन्हें निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

प्रयागराज के अलावा बलिया और वाराणसी में भी गंगा नदी उफान पर है और सैकड़ों गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं. जबकि उत्तराखंड के हरिद्वार, नैनीताल, पौड़ी समेत कई इलाकों में मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावानी का अलर्ट जारी किया है.