उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में सिलिंडर फटने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई, और लगभग एक दर्जन लोग घायल हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस हादसे में गहरा शोक व्यक्त किया है और पीड़ितों को हर संभव मदद देने का अधिकारियों को निर्देश दिया है. सरकार ने इस घटना की जांच एटीएस को सौंप दी है, जो यह भी पता लगाने की कोशिश करेगा कि विस्फोट सिलिंडर के फटने से हुआ या फिर इसकी कोई और वजह थी.(IANS इनपुट)

कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सोमवार को यहां कहा कि भाजपा ने आपातकाल जैसे हालात कर दिए हैं, और यह सरकार राजनीति की पाठशाला को खत्म करना चाहती है. अजय कुमार आगरा जेल में बंद छात्र नेता गौरव शर्मा से मिलने यहां जिला जेल पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि "भाजपा छात्रों और छात्र राजनीति की आवाज को दबा रही है. यह सरकार छात्र नेताओं से डर गई है. इसीलिए पूरे प्रदेश में छात्रों की आवाज को कुचलना चाहती है और राजनीति की पाठशाला छात्रसंघ को खत्म करना चाहती है."(IANS इनपुट)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां सोमवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने से 'केवल कुछ ही लोग' खुश नहीं हैं. उन्होंने कहा कि ये लोग अब सरकार के निर्णय पर सवाल उठा रहे हैं और विदेश जाने के लिए मदद मांग रहे हैं. 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रस्तावित चार जनसभाओं में से पहले जनसभा के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने विपक्ष को चुनौती दी.मोदी ने कहा, "अगर अनुच्छेद 370 आपको इतना प्यारा है, तो आप लोगों के बीच जाएं और उन्हें कहें कि आप केंद्र के निर्णय को पलटना चाहते हैं."प्रधानमंत्री ने कहा कि हरियाणा में सरकारी नियुक्तियों का मतलब घूस था.(IANS इनपुट)

Load More

सुप्रीम कोर्ट आज अयोध्या रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले में अंतिम दौर की सुनवाई शुरू करेगी. बता दें कि इसके कारण अयोध्या में हाई अलर्ट पर रखा गया है. प्रशासन ने बड़ा फैसला लेते हुए अयोध्या में धारा 144 लागू कर दी है और जिले को किले में तब्दील कर दिया है. फोर्स के लिए जिले के 200 स्कूलों को आरक्षित किया गया है, साथ ही स्कूलों की लिस्ट जिला प्रशाशन को भेज दी गई है. संभावित फैसले के मद्देनजर 10 दिसंबर तक जिले में धारा 144 लागू रहेगी.

फिर एक बार गुजरते दिन के साथ दिल्ली की आबोहवा खराब होने लगी है. सोमवार को राजधानी में एयर क्वालिटी इंडेक्स 223 तक पहुंच गया. लोधी रोड में आज सुबह PM 10-217 और PM 2.5-223 दर्ज किया गया. जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में स्मॉग का खतरा और गहराएगा.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

कर्नाटक कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार की जमानत याचिका पर आज दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई होगी. बता दें कि इसके पहले रॉउज एवेन्यू कोर्ट ने शिवकुमार की जमानत अर्जी को खारिज कर दिया था, जिसके बाद उन्होंने हाई कोर्ट में जमानत अर्जी लगाई. इस बीच ईडी ने डीके शिवकुमार के भाई डीके सुरेश को नोटिस जारी किया है.

आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए चार रैलियों को संबोधित करेंगे. यह चुनाव 21 अक्टूबर को होगा और इसके नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे. हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मेवात में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी चुनावी रैली को आज संबोधित करेंगे, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बल्लभगढ़ में जनसभा को संबोधित करेंगे.

उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी के काफिले की गाड़ी रविवार देर रात हादसे का शिकार हो गई. भदोही के औराई कोतवाली क्षेत्र में हुए इस हादसे में पुलिस स्कोर्ट की गाड़ी अनियंत्रित होकर गड्ढे में गिर गई. इस हादसे में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए, जिन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.