पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित म्यूजिक कंपोजर Vanraj Bhatia का हुआ निधन
वनराज भाटिया (Photo Credits: Instagram)

Veteran Music Composer Vanraj Bhatia Passes Away: हिंदी फिल्म जगत के मशहूर संगीतकार और पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित म्यूजिक कंपोजर वनराज भाटिया का निधन हो गया है. उन्होंने श्याम बेनेगल की फिल्म 'अंकुर', नसीरुद्दीन शाह की फिल्म 'जाने भी दो यारो' समेत अन्य कई बड़ी फिल्मों का म्यूजिक दिया था. उन्होंने आज मुंबई स्थित अपने घर पर 93 वर्ष की उम्र में अपनी अंतिम सांस ली.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, वनराज भाटिया अकेले ही रहते थे और उनकी नौकरानी उनकी देखभाल करती थी. वो उम्र से संबंधित समस्याओं से पीड़ित थे और नेपेन सी रोड स्थित अपने अ[अ[अपार्टमेंट में रह रहे थे. वो बीते काफी समय से बिस्तर पर थे. बीते कुछ महीनों में उनकी तबीयत बिगड़ती चली गई.

ये भी पढ़ें: Film Editor Ajay Sharma Dies: जग्गा जासूस, लूडो और रश्मि रॉकेट जैसी फिल्मों को एडिट करने वाले अजय शर्मा का निधन

कोरोना के चलते भी वो समय पर डॉक्टर से मिलने नहीं पहुंच पा रहे थे और उन्होंने काफी हद तक खाना-पीना भी कम कर दिया था. उनके इस दुखद खबर को शेयर करते हुए फिल्म निर्देशक हंसल मेहता ने ट्विटर पर लिखा, "आरआईपी मेस्ट्रो."

वेस्टर्न क्लासिकल म्यूजिक में ट्रेन्ड वनराज भाटिया ने रॉयल अकादमी ऑफ म्यूजिक, लंदन स्कूल में पढ़ाई से शिक्षा ली थी और सिनेमा, टीवी, एडवरटाइजिंग समेत रंगमंच में बड़ा योगदान दिया था.