देश की खबरें | ओडिशा में परीक्षा के दबाव में दो छात्रों ने खुदकुशी की

भुवनेश्वर, 23 फरवरी ओडिशा के गंजाम और भद्रक जिलों में परीक्षा के दबाव के कारण दो विद्यार्थियों ने कथित रूप से खुदकुशी कर ली। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

आत्महत्या की ये घटनाएं ऐसे वक्त हुई हैं जब विद्यार्थी 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं।

गंजाम जिले में बरहामपुर के बैद्यनाथपुर इलाके में स्थित घर में 12वीं के छात्र ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली जबकि 10वीं कक्षा के छात्र ने भद्रक जिले के जहांगीर सासन गांव में खुदकुशी कर ली।

बरहामपुर के नीलकंठेश्वर शिशु मंदिर के 12वीं कक्षा के छात्र को खलीकोट कॉलेज में भौतिकशास्त्र की परीक्षा के दौरान कथित तौर पर कदाचार करते हुए बृहस्पतिवार को पकड़ा गया था।

वहीं, 10वीं कक्षा का छात्र अपनी मौसी के घर पर रह रहा था और उसे शुक्रवार को अंग्रेजी का इम्तिहान देना था। उसके परिवार के सदस्यों के मुताबिक, परीक्षा शुरू होने से कुछ घंटे पहले उसका शव फंदा से लटका मिला। 10वीं कक्षा का छात्र मयूरभंज जिले का रहने वाला था।

लोगों को संदेह है कि आत्महत्या का कारण परीक्षा का तनाव हो सकता है, जबकि मृतक लड़के के एक रिश्तेदार माधवानंद मिश्रा ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि उसने परीक्षा के तनाव के कारण अपनी जान दी है। उसे एक लड़की से एक संदेश मिला था, जिसने लिखा था कि वह मरने वाली है। जब उससे संदेश के बारे में पूछा गया, तो उसने टाल दिया और सामग्री को अपने फोन से हटा दिया।”

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)