विदेश की खबरें | उत्तरी माली में हमले में तीन शांतिरक्षकों की मौत, छह घायल

शांतिरक्षकों का वाहन हमलावरों द्वारा बिछाए गए आईडी के चपेट में आ गया था। माली स्थित संयुक्त राष्ट्र मिशन और आइवरी कोस्ट की सेना ने यह जानकारी दी।

मिशन ने एक बयान में कहा कि बामाबारा-माउदे शहर के उत्तर में लगभग 20 किलोमीटर (12 मील) की दूरी पर स्थित डाउएंटजा और टिंबुकटू के पास बुधवार को एक सुरक्षा अभियान के दौरान ये मौतें हुईं।

मिशन ने कहा कि हमलावर घटनास्थल से भाग गए।

संयुक्त राष्ट्र के मिशन के प्रमुख एवं संयुक्त राष्ट्र के विशेष दूत महामत सालेह अन्नादिफ ने इस हमले की निंदा की।

उन्होंने कहा, "ऐसे समय में जब माली को संकट से बाहर लाने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं, मैं राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय बलों के साथ-साथ असैन्य आबादी के खिलाफ इन हमलों को लेकर बहुत दुखी हूं।"

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने इस हमले की कड़ी निंदा की और जोर दिया कि संयुक्त राष्ट्र के शांतिरक्षकों पर हमले युद्ध अपराध हैं।

संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा, ‘‘उन्होंने (गुतारेस ने) माली के अधिकारियों से अपील की कि वे इस जघन्य हमले के अपराधियों की पहचान करने और उन्हें तुरंत कठोर सजा दिलाने में कोई कसर न छोड़े।’’

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)