देश की खबरें | गौतमबुद्ध नगर जिले में 92 शराब के ठेकों पर एक साथ छापेमारी
एनडीआरएफ/प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: ANI)

नोएडा,22 नवंबर उत्तर प्रदेश के प्रयागराज, लखनऊ, फिरोजाबाद, मथुरा, हापुड़ सहित कई जिलों में देसी शराब पीने से हुई मौतों के बाद,गौतमबुद्ध नगर जिले के राजस्व,आबकारी व पुलिस विभाग ने रविवार को संयुक्त अभियान के तहत 92 शराब के ठेकों पर एक साथ छापेमारी की और नमूने एकत्रित किए।

कार्यवाहक जिला आबकारी अधिकारी अरविंद राय ने बताया कि उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में देसी शराब पीने से कई लोगों की मौत हुई है।

यह भी पढ़े | Night Curfew in Gujarat: गुजरात में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर अहमदाबाद-सूरत, वडोदरा और राजकोट में कल से सख्ती के साथ लागू होगा नाईट कर्फ्यू.

उन्होंने कहा कि गौतमबुद्ध नगर में इस घटना की पुनरावृत्ति ना हो, इसको ध्यान में रखते हुए रविवार को राजस्व विभाग,आबकारी विभाग व पुलिस ने संयुक्त रूप से अभियान चलाया।

उन्होंने बताया कि जिले के 92 शराब की दुकानों पर छापेमारी की गई, तथा वहां से नमूने एकत्रित किए गए।

यह भी पढ़े | Uttar Pradesh: सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला, सोनभद्र और मिर्जापुर में इको-टूरिज्म को देंगे बढ़ावा.

उन्होंने बताया कि छापेमारी का मुख्य उद्देश्य शराब की दुकानों पर मिलावटी तथा तस्करी की शराब बेचने का पता लगाना था।

राय ने कहा कि नमूनों को परीक्षण के लिए मेरठ की प्रयोगशाला भेजा गया है और मिलावट पाए जाने पर दुकानदारों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)