देश की खबरें | केरल विधानसभा से विपक्षी यूडीएफ ने बहिर्गमन किया
एनडीआरएफ/प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: ANI)

तिरुवनंतपुरम, 13 जनवरी कांग्रेस नीत विपक्षी यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट ने वडक्केनचेरी में राज्य सरकार संचालित लाइफ मिशन आवासीय परियोजना में कथित अनियमितताओं पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव को विधानसभा अध्यक्ष द्वारा मंजूरी नहीं दिए जाने के बाद सदन से बुधवार को बहिर्गमन किया।

प्रस्ताव रखने वाले कांग्रेस विधायक अनिल अक्कारा ने चर्चा की मांग करते हुए आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री कार्यालय और सरकार के शीर्ष अधिकारी परियोजना में भ्रष्टाचार से जुड़े हुए हैं।

हालांकि, स्थानीय स्व प्रशासन मंत्री ए. सी. मोईदीन ने आरोपों से इंकार करते हुए कहा कि विपक्ष गरीबों के लिए बनाई जा रही ‘प्रतिष्ठित’ आवासीय योजना की छवि खराब कर रहा है।

मोईदीन ने कहा, ‘‘ये लाइफ मिशन को बदनाम करने का प्रयास है। इस विशेष परियोजना में राज्य सरकार की कोई वित्तीय जिम्मेदारी नहीं है। अधिकारियों के खिलाफ लगे आरोपों की जांच सरकार सतर्कता विभाग से करा रही है। लाइफ मिशन या राज्य सरकार किसी को भी विदेश से कोई धन प्राप्त नहीं हुआ है।’’

मंगलवार को केरल उच्च न्यायालय ने ‘लाइफ मिशन’ में कथित अनियमितताओं की सीबीआई जांच के खिलाफ राज्य सरकार की अर्जी को खारिज कर दिया था।

सीबीआई ने कांग्रेस विधायक अक्कारा की शिकायत पर विभिन्न धराओं में मामला दर्ज किया था।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)