देश की खबरें | भारत, तुर्कमेनिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र, बहुस्तरीय मंचों पर सहयोग बढ़ाने पर सहमति व्यक्त की
एनडीआरएफ/प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: ANI)

नयी दिल्ली, 13 जनवरी भारत और तुर्कमेनिस्तान ने बुधवार को द्विपक्षीय संबंधों के विविध आयामों की समीक्षा की और संयुक्त राष्ट्र एवं बहुस्तरीय मंचों पर सहयोग बढ़ाने पर सहमति जतायी ।

भारत और तुर्कमेनिस्तान के बीच चौथे दौर की वार्ता विदेश कार्यालय स्तर से संबंधित विचार विमर्श डिजिटल माध्यम से हुई ।

विदेश मंत्रालय के बयान के अनुसार, इस बैठक में भारतीय पक्ष का नेतृत्व मंत्रालय में सचिव (पश्चिम) विकास स्वरूप और तुर्कमेनिस्तान पक्ष का नेतृत्व विदेश मामलों के उप मंत्री वेपा हाजियेव ने किया ।

बयान में कहा गया है कि दोनों पक्षों ने राजनीतिक, आर्थिक, वाणिज्यिक, रक्षा, वैज्ञानिक, सांस्कृतिक, शिक्षा और राजनयिक सहयोग सहित द्विपक्षीय संबंधों के विविध आयामों की व्यापक समीक्षा की ।

दोनों पक्षों ने आपसी हितों से जुड़े क्षेत्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा की और संयुक्त राष्ट्र एवं अन्य बहु स्तरीय मंचों पर सहयोग बढ़ाने पर सहमति व्यक्त की ।

मंत्रालय ने कहा कि बातचीत सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई और इस बात पर सहमति व्यक्त की गई कि पांचवे दौर की विदेश कार्यालय स्तर की वार्ता की तिथि आपसी सहमति के आधार तय की जायेगी ।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)