देश की खबरें | हिप्र पुलिस ने 400 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया, तीन गिरफ्तार
एनडीआरएफ/प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: ANI)

शिमला, 14 जनवरी हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में 400 किलोग्राम से ज्यादा मादक पदार्थ जब्त किया गया है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब चार करोड़ रुपये है।

प्रदेश के पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने बृहस्पतिवार को एक आधिकारिक बयान में बताया कि 122 किलोग्राम से ज्यादा चरस और 295 किलोग्राम से अधिक गांजा जब्त किया गया है। यह प्रदेश में सबसे बड़ी जब्ती में से एक है।

पुलिस के मुताबिक, इस बाबत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

कुल्लू के पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि कुल्लू जिला पुलिस की 27 सदस्यीय संयुक्त टीम ने बुधवार को बंजर इलाके के घरतगड और सजाहू में मादक पदार्थ माफिया के यहां छापा मारा।

उन्होंने बताया कि इस टीम में विशेष जांच इकाई और बंजर थाने के कर्मी भी शामिल थे।

सिंह ने बताया कि घरतगड से प्रतिबंधित पदार्थ देने वाले और लेने वाले व्यक्तियों को पकड़ लिया गया और 111 किलोग्राम चरस भी बरामद हुई।

उन्होंने बताया कि दोनों व्यक्ति स्थानीय हैं।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जब्त की गई चरस की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 3.35 करोड़ रुपये से ज्यादा है।

उन्होंने बताया कि इसके बाद पुलिस ने सजाहू गांव में दो संदिग्धों के घरों पर छापे मारे और उनमें से एक को गिरफ्तार कर लिया।

सिंह ने बताया कि एक घर से 11.5 किलोग्राम से अधिक चरस और दो बंदूकें जब्त की, जिनका लाइसेंस नहीं हैं जबकि दूसरे घर से 295 किलोग्राम से ज्यादा गांजा बरामद हुआ।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह अभियान करीब 20 घंटे चला।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)