देश की खबरें | छत्तीसगढ़ : आठ नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

सुकमा (छत्तीसगढ़), 11 जून नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में एक इनामी नक्सली समेत आठ नक्सलियों ने सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है।

सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यहां बताया कि जिले में आठ नक्सलियों वंजाम भीमा, रवि, कोसा, देवा, दिरदो गंगा, सोड़ी दुला, कवासी देवा और माड़वी कलावती ने सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। नक्सली वंजाम भीमा पर दो लाख रुपए का इनाम है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों ने माओवादियों के अमानवीय और आधारहीन विचारधारा को त्यागकर आत्मसमर्पण करने का फैसला किया है।

नक्सलियों ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि उन्होंने नक्सलियों के शोषण, अत्याचार, भेदभाव और स्थानीय आदिवासियों से होने वाली हिंसा से त्रस्त होकर आतंक का साथ छोड़ने का फैसला किया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सली कवासी देवा ने भरमार बंदूक के साथ के समर्पण किया है। आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों को 10-10 हजार रुपए प्रोत्साहन राशि प्रदान किया गया है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)