खेल की खबरें | शतरंज ओलंपियाड: भारत ‘ए’ और ‘बी’ टीम ने ओपन वर्ग में जीत दर्ज की

मामल्लापुरम, पांच अगस्त भारत ‘ए’ और ‘बी’ टीमों ने शुक्रवार को यहां 44वें शतरंज ओलंपियाड के ओपन वर्ग में सातवें दौर में आसान जीत दर्ज की।

ग्रैंडमास्टर अर्जुन इरिगैसी और एसएल नारायणन ने क्रमश: अभिजीत गुप्ता और अभिमन्यु पुराणिक पर जीत हासिल की, जिससे दूसरी वरीयता प्राप्त भारत ‘ए’ ने भारत ‘सी’ को 3-1 से हराया।

किशोर ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने शानदार लय को जारी रखते हुए, इस आयोजन में लगातार सातवीं जीत दर्ज की। उन्होंने क्यूबा के ग्रैंडमास्टर कार्लोस अल्बोर्नोज कैबरेरा को हराकर भारत ‘बी’ को 3.5-0.5 के बड़े अंतर से जीत दिलाने में मदद की।

इस टीम की यह सात दौर में छठी जीत है। गुकेश के अलावा टीम में आर. प्रज्ञानानंदा, निहाल सरीन और बी. अधिबान जैसे ग्रैंडमास्टर हैं।

महिलाओं के वर्ग में शीर्ष पर काबिज भारत ‘ए’ की टीम ने पिछड़ने के बाद अजरबैजान को  2.5-1.5 से पराजित किया। टीम की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग की खिलाड़ी कोनेरू हंपी को गुनाय मम्मदजा के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी जबकि डी हारिका को खनीम बालजयिवा ने ड्रॉ पर रोका। इसके बाद  तानिया सचदेव और आर वैशाली ने क्रमश: उल्विया फातलियावा और गौवहर बेदुल्लैयेवा को शिकस्त देकर टीम को जीत दिलायी।

सात दौर में यह टीम की सातवीं जीत है।

महिला वर्ग में भारत बी को यूनान से 2.5-1.5 से हार झेलनी पड़ी जबकि भारत ‘सी’ टीम ने स्विट्जरलैंड पर 2.5-0.5 की विजयी बढ़त बना ली  

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)