देश की खबरें | बुद्धदेव भट्टाचार्य ने बंगाल के युवाओं से भाजपा, तृणमूल कांग्रेस से मुकाबला करने का आह्वान किया

कोलकाता, 14 मई वयोवृद्ध माकपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य ने शनिवार को पश्चिम बंगाल के युवाओं से भाजपा नीत केंद्र सरकार और तृणमूल कांग्रेस नीत राज्य सरकार से संघर्ष का आह्वान किया। उन्होंने दोनों दलों को ''जनविरोधी, दमनकारी और अलोकतांत्रिक'' करार दिया।

आयु संबंधी बीमारियों से जूझ रहे 78 वर्षीय वामपंथी नेता पिछले कुछ वर्षों से सार्वजनिक जीवन से दूरी बनाये हुए हैं।

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की युवा इकाई 'डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया' (डीवाईएफआई) की 11वें अखिल भारतीय सम्मेलन को ऑडियो संदेश के जरिये संबोधित करते हुए बुद्धदेव ने कहा, ''केंद्र और राज्य दोनों ही सरकारें जनविरोधी और दमनकारी नीतियां अपनाए हुए हैं और वे फासीवादी प्रकृति की हैं। एक मजबूत वामपंथी आंदोलन ही उनकी द्वेषपूर्ण मंशा को परास्त कर सकता है।''

पूर्व मुख्यमंत्री ने बिना झुके राज्यभर में आंदोलन चलाने के लिए डीवाईएफआई कार्यकर्ताओं को बधाई दी और कहा, '' कृपया तब तक अपना संघर्ष जारी रखें, जब तक कि हम इन ताकतों को परास्त नहीं कर देते।''

डीवाईएफआई की प्रदेश इकाई के एक नेता ने साल्ट लेक इलाके में आयोजित सम्मेलन में हिस्सा ले रहे सैकड़ों कार्यकर्ताओं को बुद्धदेव का संदेश पढ़कर भी सुनाया।

गौरतलब है कि डीवाईएफआई का ये सम्मेलन 12 मई को शुरू हुआ था, जिसका समापन 15 मई को होगा।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)