खेल की खबरें | वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 192 रन की चुनौती

फोर्ट लाउडरहिल (फ्लोरिडा), छह अगस्त रोहित शर्मा (33) और सूर्यकुमार यादव (24) की ताबड़तोड़ शुरुआत के बाद आखिरी ओवरों में अक्षर पटेल की नाबाद आक्रामक पारी से भारत ने चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय में शनिवार को यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर पांच विकेट पर 191 रन बनाये।

टीम के लिए ऋषभ पंत ने 31 गेंद में सबसे ज्यादा 44 रन का योगदान देकर बीच के ओवरों में रन गति को तेज रखा। अक्षर ने आठ गेंद में दो छक्के और एक चौके की मदद से नाबाद 20 रन बनाये।

इससे पहले कप्तान रोहित और सूर्यकुमार यादव ने 53 रन की साझेदारी कर टीम को शानदार शुरुआत दिलायी।  रोहित ने शुरुआती दो ओवर में चौका जडने के बाद तीसरे ओवर में ओबेद मैकॉय (66 रन पर दो विकेट) खिलाफ दो छक्के लगाये । इस ओवर में सूर्यकुमार ने भी एक छक्का और एक चौका लगाया। भारतीय टीम ने इस ओवर से 25 रन बटोरे।

रोहित ने पांचवें ओवर में अकील हुसैन (28 रन पर एक विकेट) के खिलाफ एक और छक्का जड़कर टीम के स्कोर को 50 के पार पहुंचाया लेकिन इस गेंदबाज ने अगली गेंद पर उन्हें बोल्ड कर 16 गेंद की उनकी पारी को खत्म किया। उन्होंने दो चौके और तीन छक्के जड़े।

रोहित की तरह सूर्यकुमार भी छठे ओवर में अल्जारी जोसेफ (29 रन पर दो विकेट) की गेंद पर छक्का जड़ने के बाद पगबाधा हो गये। उन्होंने 14 गेंद की पारी में एक चौका और दो छक्के लगाये।

विकेटकीपर ऋषभ पंत ने क्रीज पर पैर रखते ही चौका जड़ा जिससे पावर प्ले के बाद भारत का स्कोर दो विकेट पर 65 रन हो गया।

दीपक हुड्डा (19 गेंद में 21 रन) और पंत ने इसके बाद समझदारी से दौड़ कर रन चुराने के साथ बीच-बीच में चौका लगाना जारी रखा। टीम ने 11वें ओवर में मैकॉय की गेंद पर पंत के चौके के साथ रनों का शतक पूरा किया।

जोसेफ ने 12वें ओवर में हुड्डा को अपना दूसरा शिकार बनाकर पंत के साथ तीसरे विकेट के लिए उनकी 47 रन की साझेदारी को तोड़ा।  

संजू सैमसन ने इसी ओवर में चौका जड़ा और फिर 15वें ओवर में मैकॉय के खिलाफ छक्का लगाकर रन गति को तेज किया। मैकॉय के इस ओवर में पंत ने भी चौका लगाया लेकिन आखिरी गेंद पर आउट हो गये।  

भारत ने 16वें ओवर में 150 रन पूरे किये। लेकिन पंत के पवेलियन जाने के बाद रन गति पर कुछ समय के लिए अंकुश लग गया। सैमसन और टीम के ‘फिनिशर’ दिनेश कार्तिक (नौ गेंद में छह रन) रन गति तेज करने में नाकाम रहे।

मैकॉय ने 19वें ओवर में कार्तिक को बोल्ड किया तो इसी ओवर में अक्षर पटेल ने दो छक्के जड़े। उन्होंने पारी की आखिरी गेंद पर चौका लगाकर टीम के स्कोर को 190 के पार पहुंचाया।

सैमसन 23 गेंद में 30 रन पर नाबाद रहे।

भारतीय बल्लेबाजों ने मैकॉय के चार ओवर से 66 रन बटोरे।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)