पाकिस्तान में हिंदू लड़की की हत्या करने वाला शख्स धर्म परिवर्तन के बाद उससे करना चाहता था शादी
प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: PTI)

इस्लामाबाद, 22 मार्च : पाकिस्तान के सिंध प्रांत में 18 वर्षीय हिंदू लड़की की हत्या का आरोपी व्यक्ति उससे शादी करना चाहता था. एक मीडिया रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है. डेली पाकिस्तान की रिपोर्ट में कहा गया है कि वाहिद बक्स लशारी के रूप में पहचाने जाने वाला आरोपी पूजा कुमारी को इस्लाम में परिवर्तित करने के बाद उससे शादी करना चाहता था. घटना वाले दिन सुक्कुर जिले के घोटकी शहर में लशारी ने कुमारी को अगवा करने के प्रयास में उसके घर में तोड़-फोड़ की.

रिपोर्ट में कहा गया है कि हालांकि, जब उसने विरोध किया और उस पर गोलियां चला दीं, तो वह क्रोधित हो गया, जिससे लड़की की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस ने कहा कि मुख्य संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसने अपना अपराध कबूल कर लिया है. डेली पाकिस्तान ने बताया कि इस बीच, पूजा कुमारी के रिश्तेदारों ने विरोध प्रदर्शन किया और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. यह भी पढ़ें : Pakistan: विपक्ष बना रहा अविश्वास प्रस्ताव विफल होने के बाद की वैकल्पिक रणनीति

सोशल मीडिया यूजर्स भी विरोध में शामिल हो गए हैं, ट्विटर पर हैशटैग 'जस्टिस फॉर पूजा कुमारी' ट्रेंड कर रहा है. एक यूजर ने लिखा, 'जब तक सरकार पूजा कुमारी के हत्यारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं करती, कल एक और पूजा की बेरहमी से हत्या कर दी जाएगी. हत्यारों को तदनुसार दंडित किया जाना चाहिए."