सऊदी अरब के नए विदेश मंत्री फरहान अल-सऊद अपने पहले पाकिस्तान दौरे के लिए आज पहुंचेंगे इस्लामाबाद
विदेश मंत्री प्रिंस फैसल बिन फरहान अल-सऊद (Photo Credits: IANS)

इस्लामाबाद: सऊदी अरब (Saudi Arabia) के नवनियुक्त विदेश मंत्री प्रिंस फैसल बिन फरहान अल-सऊद (Prince Faisal bin Farhan al-Saud) अपने पहले पाकिस्तान दौरे के लिए गुरुवार को इस्लामाबाद पहुंचेंगे. पाकिस्तान के विदेश विभाग ने यह जानकारी दी. डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, अल-सऊद यहां विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और प्रधानमंत्री इमरान खान (Imaran Khan) के साथ बैठक करेंगे.

विदेश मंत्रालय ने बुधवार को बयान जारी कर कहा, "उनका यह पहला पाकिस्तान (Pakistan) दौरा है, इस दौरान द्विपक्षीय मुद्दों तथा आपसी हितों के क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा की जाएगी." विदेश विभाग के अनुसार, पाकिस्तान और सऊदी अरब के बीच 'गहरा और दीर्घकालिक भाईचारा' है और दोनों देश सभी क्षेत्रों में अपने द्विपक्षीय सहयोग को और मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

यह भी पढ़ें: भारत ने की पाकिस्तान के PM इमरान खान द्वारा जेनेवा दिए गए बयान की निंदा की, कहा- बहुपक्षीय मंच पर लिया झूठ का सहारा

अल-सऊद को अक्टूबर में सऊदी अरब का विदेश मंत्री नियुक्त किया गया था. कभी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान (Mohammad Bin Salman Al Saud) के सलाहकार रहे और जर्मनी में देश के राजदूत रह चुके अल-सऊद को अल-असफ के स्थान पर लाया गया था, जो एक साल से भी कम समय के लिए पद पर रहे.