Apple iPhone 13 Launch: इतंजार की घडियां खत्म, लॉन्च हुआ Apple iPhone 13, यहां देखें इसके फीचर्स और प्राइस
एप्पल आईफोन 13 (Photo Credits Twitter)

Apple iPhone 13 Launch:  विश्व की सबसे लोकप्रिय मोबाइल निर्माता कंपनी एप्पल ने iPhone 13 लॉन्च कर दिया है.  आईफोन 13 का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. लेकिन आईफोन ने अपने यूजर्स  के  लिए अंतत: आईफोन 13 लॉन्च (Apple iPhone 13 Launch) कर दिया है.  इससे पहले हाल ही में आई एक रिपोर्ट में कहा गया था कि क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज चिप उत्पादन की बढ़ती लागत की भरपाई के लिए आगामी आईफोन की कीमत में वृद्धि करेगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एप्पल ने एक छोटी 'एस 7' चिप के साथ वॉच सीरीज 7 भी लॉन्च की है. इसके अलावा आईफोन 13 लाइनअप 128 जीबी स्टोरेज के साथ शुरू होगा, इसके किसी भी मॉडल में 64जीबी का विकल्प नहीं होगा. जबकी इसके साथ इसमें लॉन्ग लास्टिंग बैटरी दी है. संभावित रूप से बड़ी बैटरी और अन्य घटकों के लिए अधिक स्थान प्रदान करता है. यह भी पढ़े: iPhones Price Cut In India: भारत में आईफोन-12 लॉन्च होने के बाद एप्पल ने इन मॉडल्स के घटाए दाम, यहां देखें नए दाम की पूरी लिस्ट

Apple iPhone 13 लॉन्च:

इस नए चिपसेट को ताइवानी सप्लायर एएसई टेक्नोलॉजी से बनाया जाएगा.अपनी वेबसाइट पर, एएसई टेक्नोलॉजी ने पुष्टि की कि इसकी दो तरफा तकनीक मॉड्यूल के लघुकरण की अनुमति देगी. ऐप्पल वॉच सीरीज 7 विभिन्न स्क्रीन आकारों में 41 मिमी से 45 मिमी तक आएगी. कहा जा रहा है कि 45 मिमी संस्करण में 1.9 इंच की स्क्रीन 396 इनटू 484 पिक्सल के संकल्प के साथ सामने लाया जा सकता है.

Iphone 12 Series: आईफोन 12 सीरीज की बिक्री अप्रैल में 10 करोड़ के पार हुई

हाल ही में आई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज चिप उत्पादन की बढ़ती लागत की भरपाई के लिए आगामी आईफोन की कीमत में वृद्धि करेगा.

बता दें कि ऐप्पल वॉच सीरीज 7 विभिन्न स्क्रीन आकारों में 41 मिमी से 45 मिमी तक आएगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 45 मिमी के साथ 1.9 इंच की स्क्रीन 396 इनटू 484 पिक्सल के संकल्प के साथ सामने लाया जा सकता है.

उम्मीद की जा रही है कि कंपनी अपनी स्मार्टवॉच को नई जनरेशन और बजट टीडब्ल्यू ईयरबड्स भी लॉन्च कर सकती है.