T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप को लेकर गौतम गंभीर ने की बड़ी भविष्यवाणी, इन चार टीमों के बीच खेला जाएगा सेमीफाइनल का मुकाबला
गौतम गंभीर (Photo Credits: IANS)

मुंबई: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) का आगाज इस साल अक्टूबर-नवंबर में होगा. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है. सभी टीमों क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के लिए जोरों-शोरों से तैयारी कर रहीं हैं. टी20 वर्ल्ड कप को लेकर क्रिकेट फैंस काफी उत्साहित हैं. इसी बीच भारत पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने इस टूर्नामेंट को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. ICC T20 World Cup 2021 Schedule: टी20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान, जानिए टीम इंडिया का पूरा कार्यक्रम

गौतम गंभीर ने बताया है कि टी20 वर्ल्ड कप में कौन सी 4 टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर सकती है. गंभीर ने कहा कि इस टूर्नामेंट अंतिम-चार चरण में पहुंचने वाली टीमें भारत, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज हो सकती हैं. विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम को इस बार टी20 वर्ल्ड कप के प्रबल दावेदारों में से एक माना जा रहा है. भारत की टीम भी 2007 में चैंपियन रही है, तब धोनी की कप्तानी में भारत ने ट्रॉफी उठाई थी.

गंभीर के मुताबिक, विराट कोहली, रोहित शर्मा नहीं, बल्कि जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप में में एक्स फैक्टर साबित होंगे. गंभीर ने कहा कि आपके पास जब जसप्रीत बुमराह जैसा गेंदबाज हो, तब तक आपके पास हमेशा ही एक्स फैक्टर रहेगा। वह टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे बड़े एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं. जसप्रीत बुमराह की अगर फॉर्म शानदार रहती है और वह बेहतरीन प्रदर्शन करने में सफल रहते हैं तो भारत खिताब का प्रबल दावेदार बन जाएगा.

गंभीर ने कहा कि यूएई की पिचें पर स्पिन गेंदबाजों को अधिक मदद मिलती है. भारत के लिए ये बढ़िया मौका है. भारत के पास अच्छे स्पिनर मौजूद हैं. और भारत के पास ऐसे बल्लेबाज भी हैं जो स्पिन गेंदबाजों को बेहतर खेलते हैं.

गौतम गंभीर ने 58 टेस्ट, 147 एकदिवसीय और 37 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. गंभीर ने टेस्ट में 4154 रन बनाए हैं. वहीं, वनडे में 5238 रन बनाए. इसके अलावा टी20 अंतरराष्ट्रीय में बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 932 रन बनाए.