Pakistan vs South Africa: दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने सरफराज अहमद के नस्‍ली टिप्‍पणी पर दिया बड़ा बयान
फाफ डु प्लेसिस (Photo Credit: Getty Images)

Pakistan vs South Africa 2019: दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने उनकी टीम के खिलाड़ी पर की गई रंगभेद की टिप्पणी के लिए पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) को माफ कर दिया है. वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, प्लेसिस ने कहा कि सरफराज अहमद ने माफी मांगी है और ऐसे में टीम ने उन्हें माफ कर दिया है.

फाफ डु प्लेसिस ने टीम के प्रशिक्षण सत्र के दौरान कहा, "हमने सरफराज माफ कर दिया है, क्योंकि उन्होंने माफी मांगी है. उन्होंने अपने गलत व्यवहार की जिम्मेदारी ली है. अब यह हमारे हाथों में नहीं है. इस मामले को अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट समिति देखेगी."

यह भी पढ़ें- भारतीय कप्तान विराट कोहली मात्र पांच विदेशी खिलाड़ियों को ट्विटर पर करते हैं फॉलो, नाम जानकर रह जाएंगे दंग

बता दें कि सरफराज अहमद ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच के दौरान मेजबान टीम के एक खिलाड़ी एंडिले फेहुलक्वायो के खिलाफ रंगभेद की टिप्पणी की थी. उनकी ये बातें स्टम्प माइक में रिकॉर्ड हो गईं. इस कारण सोशल मीडिया पर उनकी काफी आलोचना हुई थी. आईसीसी को मैच रैफरी रंजन मदुगाले की ओर से मामले की रिपोर्ट मिल गई है और वह इस मामले को देख रही है.

इस पर प्लेसिस ने कहा, "जब आप दक्षिण अफ्रीका का दौरा करो, तो आपको रंगभेद जैसी टिप्पणी करते वक्त बेहद सावधान रहने की जरूरत है. मैं जानता हूं कि उनका कोई गलत मतलब नहीं था लेकिन उन्होंने इसकी जिम्मेदारी ली है और हम देखेंगे कि आगे क्या होता है."

यह भी पढ़ें- India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी 2 वनडे मैच और ओर टी20 सीरीज नहीं खेलेंगे विराट कोहली

फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि उनकी टीम इसे हल्के में नहीं ले रही है, लेकिन सरफराज ने अपनी टिप्पणी पर तुरंत खेद जताते हुए माफी मांगी और ऐसे में उन्हें माफ किया जा रहा है. हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि इसे टीम नजरअंदाज कर रही है.