भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आज पहले T20 मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को शानदार 94 रनों की नाबाद अर्द्धशतकीय पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' दिया गया है. बता दें कि विराट कोहली ने अपनी इस पारी के दौरान महज 50 गेदों का सामना करते हुए छह चौके और छह छक्के लगाए.

भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आज पहले T20 मुकाबले में टीम इंडिया ने कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज के एल राहुल के शानदार अर्द्धशतकीय पारी के बदौलत मेहमान टीम को छह विकेट से मात देने में कामयाब रहा. के एल राहुल ने जहां 40 गेदों का सामना करते हुए पांच और चार छक्के की मदद से 62 रन की अर्द्धशतकीय पारी खेली, वहीं कप्तान विराट कोहली ने 50 गेदों का सामना करते हुए छह चौके और छह छक्के की मदद से नाबाद 94 रन की उम्दा अर्द्धशतकीय पारी खेली.

भारतीय बल्लेबाजी पारी का 15 ओवर समाप्त हो चूका है. टीम को अब भी जीत के लिए 30 गेदों में 54 रन की जरूरत है. टीम के लिए कप्तान विराट कोहली 57 और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत सात रन बनाकर खेल रहे हैं.

भारतीय टीम के स्टार कप्तान विराट कोहली ने उम्दा बल्लेबाजी करते हुए अपने T20 क्रिकेट करियर का 23वां अर्द्धशतक पूरा कर लिया है. कोहली फिलहाल 56 रन बनाकर खेल रहे हैं.

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज के एल राहुल 62 रन की अर्द्धशतकीय पारी खेलकर कायरे पेरी का दूसरा शिकार बनें. राहुल ने आज 40 गेदों का सामना करते हुए पांच चौके और चार छक्के लगाए.

भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पहले T20 मुकाबले में टीम इंडिया ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 13 ओवर की समाप्ति के बाद एक विकेट के नुकसान पर 123 रन बना लिए हैं. टीम को अब भी जीत के लिए 42 गेंद में 85 रन की जरूरत है. टीम के लिए के एल राहुल 56 और कप्तान विराट कोहली 40 रन बनाकर खेल रहे हैं.

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज के एल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने T20 क्रिकेट करियर का सातवां अर्द्धशतक पूरा कर लिया है. के एल राहुल ने अपने इस पारी के दौरान 37 गेदों का सामना करते हुए पांच चौके और दो छक्के लगाए.

टीम इंडिया ने 11.4 ओवर की समाप्ति के बाद एक विकेट के नुकसान पर अपने 104 रन पूरे कर लिए हैं. टीम को अब भी जीत के लिए 50 गेंद में 104 रन की जरूरत है.

वेस्टइंडीज द्वारा दिए गए 208 रन के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम ने 10 की समाप्ति के बाद एक विकेट के नुकसान पर 89 रन बना लिए हैं. टीम के लिए अब भी 60 गेंद में 119 रन की जरूरत है. टीम के लिए के एल राहुल 30 गेंद में 46 और कप्तान विराट कोहली 20 गेंद में 20 रन बनाकर खेल रहे हैं.

वेस्टइंडीज के लिए नौवां ओवर ऑलराउंडर खिलाड़ी जेसन होल्डर ने डाला. होल्डर के इस ओवर में भारतीय बल्लेबाज महज पांच रन बना सके. टीम को जीत के लिए अब भी 66 गेंद में 127 रन की जरूरत है.

Load More

India vs West Indies 1st T20I 2019: भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच खेले जानें वाले तीन मैचों की T20 सीरीज का पहला मैच आज शाम सात बजे से हैदराबाद (Hyderabad) के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (Rajiv Gandhi International Cricket Stadium) में खेला जाएगा. इस सीरीज में टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) टीम की अगुवाई कर रहे हैं, वहीं कैरेबियाई टीम की अगुवाई किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) कर रहे हैं.

इस मुकाबले से पहले वेस्टइंडीज दौरे पर गई भारतीय टीम ने मेहमान टीम को T20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया था. बता दें कि वर्तमान में टीम इंडिया T20 रैंकिंग में पाचवें पायदान पर काबिज है, वहीं मेहमान टीम वेस्टइंडीज 10वें पायदान पर स्थित है. बात करें आकड़ों के बारे में तो दोनों टीमों के बीच अबतक 14 T20 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें से भारत ने आठ और वेस्टइंडीज ने पांच मैच जीते हैं.(मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें).

संभावित टीमें इस प्रकार हैं-

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), लोकेश राहुल, संजू सैमसन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चहर, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी.

वेस्टइंडीज: किरोन पोलार्ड (कप्तान), फेबियन एलन, शेल्डन कॉटरेल, शिमरन हियमायेर, जेसन होल्डर, ब्रेंडन किंग, इविन लेविस, कीमो पॉल, निकोलस पूरन, खारी पीएरे, दिनेश रामदीन, शेरफाने रदरफोर्ड, लेंडल सिमंस, हेडन वॉल्श जूनियर, किसरिक विलियम्स.