भारत बनाम श्रीलंका के जारी तीन मैचों की T20 श्रृंखला का पहला मुकाबला गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में भारी बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया है.

गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में भारी बारिश के बाद दोनों टीमों के बीच अब पांच-पांच ओवर का मैच खेला जाएगा.

मैदानी अम्पायरों ने पिच का मुआयना कर लिया है. विकेट अब भी पूरी तरह से सुखा नहीं है. खेल 15 में शुरू हो सकता है.

गुवाहाटी में पूरी तरह से बारिश बंद हो चुकी है. ग्राउंड स्टाफ जल्द से जल्द विकेट सुखाने में लगे हैं.

मैदानी अंपायर भारतीय कोच रवि शास्त्री के साथ बातचीत कर रहे हैं. पिच का अगला निरीक्षण 9.30 बजे किया जाएगा.

गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में एक बार फिर बारिश रुक चुकी है और विकेट सुखाने का कार्य चल रहा है.

गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में बारिश ने दुबारा दस्तख दे दी है. क्रिकेट फैंस को कुछ देर और इंतजार करना पड़ेगा. मैदानी अंपायर अगला निरीक्षण 9 PM पर करेंगे.

गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में एक बार फिर से बारिश ने दस्तख दे दी है.

बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में बारिश होना बंद हो चूका है. मैदानी अंपायर 8.15 PM पर पिच का निरीक्षण करने जाएंगे.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली बारिश होने के बाद पिच का मुआयना करने के लिए मैदान में आए हुए हैं.

Load More

India vs Sri Lanka 1st T20I Match 2020: भारत बनाम श्रीलंका के बीच रविवार यानि आज से शुरू हो रहे तीन मैचों की T20 का श्रृंखला पहला मुकाबला गुवाहाटी (Guwahati) के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम (Barsapara Cricket Stadium) में खेला जाएगा. टीम इंडिया (Team India) की कमान जहां विराट कोहली (Virat Kohli) के हाथों में है, वहीं विपक्षी टीम की कमान लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) के हाथों में हैं. मैच का लाइव प्रसारण शाम सात बजे से किया जाएगा, वहीं दोनों टीमों के कप्तान मैदान में टॉस के लिए शाम 6.30 बजे आएंगे.

बता दें कि टीम इंडिया में यार्कर किंग नाम से मशहूर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) चोटिल होने की वजह से लंबे समय बाद टीम में वापसी कर रहे हैं. शिखर धवन ने दिल्ली के लिए रणजी ट्रॉफी में शतक जमाकर अपनी फिटनेस तो साबित कर दी है. अब सवाल यह है कि क्या धवन अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी उसी फॉर्म को जारी रख पाएंगे. उन पर जिम्मेदारी भी बड़ी है क्योंकि चयनकर्ताओं ने इस सीरीज के लिए उपकप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया है. (मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें).

यह भी पढ़ें- IND vs SL 1st T20 Match 2020: गुवाहाटी में श्रीलंका को शिकस्त देनें के लिए इन खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर सकते हैं कप्तान विराट कोहली

वहीं जसप्रीत बुमराह के लिए भी यह सीरीज और इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज एक परीक्षा है जो उन्हें न्यूजीलैंड दौरे के लिए देनी है. गेंदबाजी में कुंद हुई धार को बुमराह यहां तेज और पैनी करना चाहेंगे.

संभावित टीमें इस प्रकार हैं-

भारत: विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, शिवम दुबे, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), लोकेश राहुल, नवदीप सैनी, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दूल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर.

श्रीलंका: लसिथ मलिंगा (कप्तान), धनंजय डी सिल्वा, वानिंडु हसारंगा, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), ओशाडा फर्नाडो, अविश्का फर्नाडो, दानुष्का गुणाथिलका, लाहिरु कुमारा, एंजेलो मैथ्यूज, कुशल मेंडिस, कुशल परेरा, भानुका राजापक्षा, कासुन राजिथा, लक्षण संदकाना, दासुन शनका, इसुरु उदाना.