भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच पुणे (Pune) के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (Maharashtra Cricket Association Stadium) में जारी दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट के नुकसान पर 273 रन बना लिए हैं. टीम के लिए कप्तान विराट कोहली नाबाद 63 और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे नाबाद 18 रन बनाकर खेल रहे हैं. बता दें कि भारत के लिए दूसरे टेस्ट मैच में भी सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने 108 रनों की शतकीय पारी खेली.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने क्रिकेट करियर का 23वां अर्द्धशतक पूरा कर लिया है. फिलहाल कोहली 92 गेदों का सामना करने के बाद आठ चौके की मदद से 53 रन बनाकर खेल रहे हैं.

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल दूसरे टेस्ट मैच के पहली पारी में 108 रनों की शतकीय पारी खेलकर अफ्रीकी तेज गेंदबाज रबाड़ा का शिकार बनें. बता दें कि आज रबाड़ा ने आज 195 गेदों का सामना करते हुए 16 चौके और दो छक्के लगाए.

भारतीय टीम ने पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में आज टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लंच तक एक विकेट के नुकसान पर 25 ओवर में 77 रन बना लिए हैं. टीम के लिए सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल 80 गेंद में सात चौके की मदद से 34 और मध्यक्रम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा 39 गेंद में तीन चौके की मदद से 19 रन बनाकर खेल रहे हैं. टीम के लिए आउट होने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा हैं. शर्मा ने आज 35 गेदों का सामना करते हुए एक चौके की मदद से 14 रनों की पारी खेली.

भारतीय टीम के स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा आज 35 गेंद में एक चौके की मदद से मात्र 14 रन बनाकर अफ्रीकी तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा का शिकार बनें.

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय पारी की शुरुआत करने के लिए मैदान में उतर चुके हैं. बता दें कि आज टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है.

India vs South Africa 2nd Test Match 2019: भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला आज पुणे (Pune) के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (Maharashtra Cricket Association Stadium) में खेला जाएगा. मैच का लाइव प्रसारण 9.30 बजे से किया जाएगा, वहीं टॉस के लिए दोनों टीमों के कप्तान मैदान में 9.00 बजे आएंगे.

भारतीय टीम ने पहले टेस्ट मैच में मेहमान टीम दक्षिण अफ्रीका को 203 रनों से हराया था. पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने पहली पारी में 244 गेदों का सामना करते हुए 23 चौके और छह छक्के की मदद से 176 रनों की पारी खेली थी, वहीं दूसरी पारी में 149 गेदों का सामना करते हुए 10 चौके और सात छक्के की मदद से 127 रनों की तेजतर्रार पारी खेली थी.

रोहित शर्मा के अलावा पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के लिए मयंक अग्रवाल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा ने भी शानदार प्रदर्शन किए थे. मैच के बाद कप्तान कोहली ने भी प्रेस कांफ्रेंस में इस जीत को सामूहिक जीत बताई थी.

बता दें कि दोनों टीमों के बीच अबतक 37 टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें टीम इंडिया को 12 सफलता मिली है वहीं दक्षिण अफ्रीका को 15 जीत हासिल हुई है. इन दोनों टीमों के बीच 10 मैचों का कोई रिजल्ट नहीं निकल सका.