बांग्लादेश की पहली पारी में बनाए 150 रन के जवाब में टीम इंडिया ने अच्छी शुरुआत की है. टीम को रोहित शर्मा के रूप में शुरूआती झटका जरुर लगा मगर अग्रवाल और पुजारा ने पारी को संवार लिया. दिन ख़त्म होने पर भारतीय टीम ने 1 विकेट गवांकर 86 रन बनाए. 

बांग्बांलादेश को पहली पारी में ऑल-आउट करने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका लगा है. रोहित शर्मा 6 रन बनाकर आउट हो गए हैं. उन्हें अबू जायेद ने आउट किया.  बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 150 बनाए हैं. 

भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम को 150 रन पर समेत दिया है. टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा विकेट मोहम्मद शमी (3) ने लिए. बांग्लादेश की ओर से सबसे ज्यादा 43 रन मुश्फीकुर रहीम ने बनाए. 

टॉस जीतकर पहली बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की पारी बिखर गयी है. बांग्लादेश के 9 विकेट 148 रन पर गिर गए है. इंदौर के स्टेडियम में भारतीय गेंदबाजों ने किसी भी बंगलादेशी बल्लेबाज को टिकने दिया. 

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए लगातार दो विकेट झटके. उन्होंने 54वें ओवर की आखिरी दो गेंदों में 2 विकेट लिए. उन्होंने मुश्फीकुर रहीम और मेहेदी हसन मिराज के विकेट लिए. 

भारतीय गेंदबाजों ने लगातार अपनी सधी गेंदबाजी जारी रखी और बांग्लादेश की आधी टीम को पवेलियन लौटा दिया.  महमूदुल्लाह को 10 के निजी स्कोर पर आश्विन ने अपना शिकार बनाया. 

फिरकी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने टीम इंडिया को चौथी सफलता दिलाई है. बांग्लादेश का चौथा विकेट 99 के स्कोर पर गिरा. कप्तान मोमिनुल 37 के निजी स्कोर पर आउट हुए. 

इंदौर में चल रहे पहले टेस्ट में लंच तक भारतीय गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की. शमी, इशांत और उमेश यादव ने 1-1 विकेट चटकाए. पहले दिन टीम इंडिया की पकड़ मजबूत हो गयी है.

तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने बांग्लादेश की टीम को दूसरा झटका दिया है. उन्होंने शदमान इस्लाम को 6 रन पर आउट किया. विकेट के पीछे  रिद्धिमान साहा ने उनका कैच लपका.
 

इंदौर के मैदान में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में उमेश यादव ने पहली सफलता हासिल की है. उन्होंने इमरुल कायेस को 6 रन के निजी स्कोर पर आउट किया. स्लिप में उनका कैच रहाणे ने लपका.

India vs Bangladesh 1st Test Match 2019: भारत बनाम बांग्लादेश के बीच खेले जानें वाले पहले टेस्ट मैच में गुरुवार यानि आज इंदौर (Indore) के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम (Holkar Stadium) में मेहमान टीम के कप्तान मोमिनुल हक (Mominul Haque) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है. पहले टेस्ट मैच का लाइव प्रसारण आप भारतीय समयानुसार सुबह 9:30 बजे से देख सकेंगे. बता दें कि T20 सीरीज में आराम करने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) टेस्ट सीरीज की अगुवाई कर रहे हैं.

बता दें कि टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम तीन मैचों की T20 सीरीज में मेहमान टीम बांग्लादेश को 2-1 से शिकस्त देकर आ रही है. टीम इंडिया को बांग्लादेश ने दिल्ली (Delhi) के अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) में सात विकेट से मात देते हुए T20 फॉर्मेट में मेहमान टीम के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज की थी.(मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें).

वहीं इस मैच में मिली हार के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने पलटवार करते हुए अगले दो मैचों में शानदार जीत दर्ज की. भारत ने मेहमान टीम को राजकोट (Rajkot) के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (Saurashtra Cricket Association Stadium) में आठ विकेट से हराया, वहीं निर्णायक मुकाबले में नागपुर (Nagpur) के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (Vidarbha Cricket Association Stadium) में 30 रनों से मात दी

पहले टेस्ट मैच के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

भारत: रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और उमेश यादव.

बांग्लादेश: इमरुल कायेस, शदमान इस्लाम, मोहम्मद मिथुन, मोमीनुल हक (कप्तान), मुश्फीकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, लिटन दास, मेहेदी हसन मिराज, तइजुल इस्लाम, अबू जायेद और इबादत हुसैन.