PAK vs ENG: इंग्लैंड जमीनी स्थिति का जायजा लेकर अगले 48 घंटे में करेगा पाकिस्तान दौरे पर फैसला
इंग्लैंड क्रिकेट टीम (Photo Credits: Getty Images)

लंदन, 17 सितंबर: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पाकिस्तान दौरे को रद्द करने के कुछ घंटों बाद इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बॉर्ड ने कहा कि वह जमीनी स्थिति का आकलन कर के अगले 48 घंटे में अपनी टीम के आतंकवाद से ग्रस्त इस देश के प्रस्तावित दौरे को लेकर फैसला करेगा. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने सुरक्षा संबंधी धमकी मिलने के बाद पहले वनडे से ठीक पहले अपनी टीम को शुक्रवार को पाकिस्तान दौरे से हटाने का फैसला किया. इंग्लैंड दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए अक्टूबर में रावलपिंडी की यात्रा करने वाला है. यह 2005 के बाद पाकिस्तान का उनका पहला दौरा होगा. ईसीबी से जारी बयान में कहा गया, ‘‘ हम सुरक्षा खतरे के कारण पाकिस्तान दौरे से हटने के न्यूजीलैंड के फैसले से अवगत हैं. हम स्थिति को पूरी तरह से समझने के लिए अपनी सुरक्षा टीम के साथ संपर्क कर रहे हैं जो पाकिस्तान में मौजूद हैं.’’

इस बयान में कहा गया, ‘‘  ‘‘ईसीबी बोर्ड अगले 24 से 48 घंटों में तय करेगा कि हमारा पहले से तय दौरा कार्यक्रम के मुताबिक आगे बढ़ेगा या नहीं.’’ न्यूजीलैंड दौरे का रद्द होना पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली के लिए एक बड़ा झटका है. पाकिस्तान सुपर लीग और कुछ देशों के दौरे से पाकिस्तान में कुछ हद तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बहाल हुआ है लेकिन प्रमुख टेस्ट देशों ने लंबे समय से पाकिस्तान का पूर्ण दौरा नहीं किया है.

यह भी पढ़ें- New Zealand Tour Of Pakistan: सुरक्षा कारणों से न्यूजीलैंड का पाकिस्तान दौरा हुआ रद्द

वेस्टइंडीज का पाकिस्तान दौरा दिसंबर में निर्धारित है और इसमें तीन एकदिवसीय और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच होंगे. ऑस्ट्रेलिया टीम को अगले साल फरवरी-मार्च में पाकिस्तान दौरे पर दो टेस्ट, तीन वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं.

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)