ENG vs AUS, CWC 2019 2nd Semi Final: हार के बाद एरोन फिंच ने कहा- बीते 6 महीनों में हमने काफी कुछ साबित किया है
आरोन फिंच (Photo Credit: PTI)

ENG vs AUS, CWC 2019 2nd Semi Final: मौजूदा विजेता आस्ट्रेलिया गुरुवार को आईसीसी विश्व कप-2019 से बाहर हो गई. मेजबान इंग्लैंड ने गुरुवार को उसे आठ विकेटों से मात दी. इसी के साथ आस्ट्रेलिया का छठी बार विश्व कप जीतने का सपना भी अधूरा रह गया. अगर एक साल पीछे जाया जाए तो आस्ट्रेलिया बेहद कमजोर टीम मानी जा रही थी. बॉल टेम्पिरिंग विवाद में स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर के प्रतिबंधित होने के बाद से आस्ट्रेलिया बिखर गई थी. उसे देखते हुए बीते छह महीनों में आस्ट्रेलिया ने जो सुधार किया और विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंची, उसने सभी को आस्ट्रेलिया के जुझारूपन के बारे में बताया. टीम के कप्तान भी यही मानते हैं.

फिंच ने सेमीफाइनल के बाद कहा, "इस विश्व कप से हमें काफी कुछ सीखने को मिला खासकर पिछले साल को देखते हुए जब हम यहां आए थे. आप हमेशा जीतना चाहते हो लेकिन इस टीम ने हमें यहां तक पहुंचाने के लिए जो किया उस पर मुझे गर्व है. बीते तकरीबन छह महीनों में हमने अपने आप को साबित किया है, लेकिन यह हार फिर भी चुभती है." फिंच ने साथ ही इंग्लैंड की तारीफ की और कहा कि मेजबान टीम ने उन्हें एकतरफा तरीके से हराया.

यह भी पढ़ें- ENG vs AUS, CWC 2019 2nd Semi Final: मिशेल स्टार्क ने ग्लेन मैकग्रा का तोड़ा वर्षो पुराना रिकॉर्ड, बने वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

फिंच ने कहा, "हम आज एकतरफा हार के शिकार हुए. उन्होंने जिस तरह गेंद से शुरुआत कर लय हासिल की उसने मैच पर बड़ा प्रभाव डाला. वहां से हमारे लिए वापसी करना मुश्किल था. उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की और सही जगह पर गेंद फेंकी."