Sher Aur Giraffe Ki Ladai: शेरों के झुंड ने जिराफ पर किया हमला, उसके बाद जो हुआ देखें वीडियो
शेरों ने किया जिराफ पर हमला

Viral Video: शेर जिराफ का शिकार करते हैं, लेकिन हमेशा नहीं. शेरों के लिए यह एक जोखिम भरा और कठिन शिकार है. जब वे उनका शिकार करते हैं, तो वे स्वस्थ जिराफों के बजाय युवा, असहाय, बीमार, गर्भवती और कमजोर जिराफों को निशाना बनाते हैं. शेर आमतौर पर पीछे से जिराफ पर हमला करते हैं, उन्हें ठोकर मारकर जमीन पर गिरा देते हैं, गला दबा कर मौत के घाट उतार देते हैं और फिर उन्हें खा जाते हैं. आमतौर पर, एक शेर अपने विशाल आकार और ऊंचाई के कारण जिराफ को कभी नहीं हरा सकता है. एक जिराफ इतना लंबा होता है कि एक शेर कभी भी उसके गले तक नहीं पहुंच पाता है, जिस तरह से वह आमतौर पर बड़े जानवरों से निपटता है. यह भी पढ़ें: Viral Video: भैंसों के झुंड ने शेरनी को घेरा, डरी हुई बिल्ली की तरह भागने का वीडियो वायरल

जबकि एक वयस्क जिराफ का शिकार करते समय शेर को नुकसान होता है, वह इसे नीचे ले जाने के लिए अपने गौरव के कुछ और शेरों की मदद ले सकता है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें शेरों का एक झुंड एक वयस्क जिराफ पर हमला करता दिख रहा है, जो इतना कमजोर नहीं लगता.

देखें वीडियो:

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Wildlife Stories (@wildlife_stories_)

इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 1 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं, इसमें एक शेर और कई शेरनियों को एक जिराफ़ पर कूदते हुए और उसकी त्वचा को काटने की कोशिश करते हुए दिखाया गया है. हालांकि, जिराफ़ उत्तेजित हो जाता है और शेरों को उग्र रूप से लात मारकर अपनी रक्षा करने की पूरी कोशिश करता है.