लव जिहाद के आरोप में फंसा सलमान खान का शो 'बिग बॉस 13', केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को लिखा गया पत्र
सलमान खान और प्रकाश जावड़ेकर (Photo Credits: Instagram)

Bigg Boss 13: सलमान खान (Salman Khan) के रियलिटी शो 'बिग बॉस 13' (Bigg Boss 13) को शुरू हुए अभी एक हफ्ता ही बीता है कि इसे बैन करने की मांग सोशल मीडिया पर उठ रही है. इस शो पर कई लोगों ने आरोप लगाया है कि मेकर्स यहां लव जिहाद (Love Jihad) को प्रमोट करके भारतीय संस्कृति के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. दरअसल, शो के इस सीजन के कॉन्सेप्ट के अनुसार, मेल और फीमेल पार्टनर्स को यहां एक ही बेड शेयर करना होगा. ऐसे में इस शो को बैन करने की मांग करते हुए 'कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स' (Confederation of All India Traders) ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javdekar) को पत्र लिखा है.

कैट (CAIT) ने अपने पत्र में इस शो की शिकायत करते हुए कहा कि चंद टीआरपी (TRP) हासिल करने के लिए इस शो के मेकर्स समाज में अश्लीलता फैला रहे हैं. नेशनल टेलीविजन पर कंटेस्टेंट्स द्वारा एक ही बेड शेयर करना बेहद गलत है और इससे दर्शकों पर भी बुरा प्रभाव पड़ेगा. इस बात को लेकर बीते कुछ दिनों से 'बिग बॉस' और सलमान खान के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए यूजर्स ने ट्विटर और फेसबुक पर हैश टैग भी ट्रेंड करवाया जिसमें इन्हें बैन करने की मांग की गई.

सोशल मीडिया पर कहा गया कि एक कश्मीरी लड़के के साथ हिंदू लड़की को बेड शेयर करवाकर मेकर्स लव जिहाद का सरेआम प्रचार कर रहे हैं. द हिंदू बिजनस लाइन की रिपोर्ट के अनुसार, कैट के जनरल सेक्रेटरी प्रवीण खंडेलवाल (Praveen Khandelwal) ने कहा, "वर्तमान में इस शो में 'बेड फ्रेंड फॉरएवर' (Bed Friend Forever) का कॉन्सेप्ट है जो बेहद गंदा है और टीवी की दुनिया के सभी नियमों के खिलाफ है. शो के मेकर्स ये भूल गए हैं कि इसे टीवी पर प्राइम स्लॉट दिया गया है और हर उम्र के लोग इस शो को देख रहे हैं."

फिलहाल इस मुद्दे पर शो के मेकर्स द्वारा किसी भी तरह का रिएक्शन नहीं आया है. लेकिन क्या शो को लेकर चल रहे विरोध के चलते इसे बैन किया जाएगा? या मेकर्स को अपने कॉन्सेप्ट में बदलाव करना होगा? इन सभी सवालों का जवाब आनेवाला वक्त ही दे पाएगा. फिलहाल, इस शो के 6 एपिसोड्स प्रसारित किए जा चुके हैं और अगले तीन हफ्तों में इसका पहला ग्रैंड फिनाले होगा.