Rajasthan: बेरहम बाप! होमवर्क नहीं करने पर 8 साल के बेटे को छत से उल्टा लटकाकर बेरहमी से पीटा
प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo Credits Pixabay)

जयपुर: राजस्थान (Rajasthan) के बूंदी जिले से दिल दहला देने वाली एक घटना सामने आई हैं. यहां एक पिता (Father)  ने अपने एक आठ वर्षीय बेटे (Son) को होमवर्क (Home Work) नहीं करने पर उसका हाथ पैर बांधकर छत से उल्टा लटकाकर बेरहमी से पीटा. बच्चे की पिटाई को लेकर राजस्थान राज्य बाल संरक्षण आयोग (RSCPCR) के सदस्य डॉक्टर शैलेंद्र पांडिया ने कहा कि आयोग ने बच्चे को लेकर इस चौंकाने वाली घटना का वीडियो वायरल होने के बाद मामले का संज्ञान लेते हुए जिले के पुलिस अधीक्षक से के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने को कहा है. यह भी पढ़े: 10 Yr Old Boy Beaten Up By Father in Agra: आगरा में बाप ने नाबालिग बेटे को खिड़की से उल्टा लटकाकर की पिटाई, पुलिस दर्ज किया मामाल, VIDEO हुआ वायरल

डॉक्टर शैलेंद्र पांडिया (Dr. Shailendra Pandiya) के अनुसार यह घटना पिछले बुधवार को बूंदी जिले के डाबी थाना क्षेत्र के नरोली गांव में हुई. जिले के खनन में मजदूरी का काम करने वाला पुष्कर प्रजापत नाम के शख्स ने अपने बेटे को होमवर्क किये बिना घर से बाहर खेलने जाने से नाराज होकर उसने बेटे के हाथ पैर बांधकर छत से उल्टा लटकाकर पीटने लगा. पति के इस हरकत को लेकर बच्चे की मां अपने अपने पति को पहले इस क्रूर व्यवहार को करने से रोकने की कोशिश की. मना करने के बाद भी जब वह बेटे की पिटाई करने से नहीं रुका तो उसने इसका वीडियो बना लिया. जिससे उसने वायरल कर दिया.

वीडियो वायरल होने के बाद मामला सामने आने के बाद आरएससीपीसीआर ने मामले में संज्ञान लेते हुए शख्स के खिलाफ कार्रवाई करने को आदेश दिया गया है. साथ ही बूंदी के पुलिस अधीक्षक को मामले की जांच करने और तीन दिनों के भीतर आरएससीपीसीआर को रिपोर्ट देने को कहा है.

वहीं आरएससीपीसीआर के आदेश के बाद डाबी थाना के प्रभारी महेश कुमार ने पुलिस की टीम को नरोली गांव में भेजा. लेकिन पुष्कर प्रजापत के घर पर ताला लगा हुआ मिला. जिसके बाद पुलिस वापस पुलिस स्टेशन लौंट आई. प्रभारी महेश कुमार के अनुसार बच्चे की मां की ओर से फिलहाल कोई शिकायत अब तक नहीं की गई. इसलिए पुलिस इस मामले में अब तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं पाई है.