बंगाल पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीएम ममता बनर्जी ने कहा- हम CAA, एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ हैं, इसे वापस लिया जाना चाहिए 
ममता बनर्जी (Photo Credits-ANI)

 कोलकाता. पीएम मोदी (PM Modi) नागरिकता कानून को लेकर हो रहे विरोध के बावजूद शनिवार को अपने दो दिवसीय दौरे के मद्देनजर पश्चिम बंगाल पहुंचे. इस दौरान  ममता बनर्जी ने राजभवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की. दोनों नेताओं की यह मुलाकात ऐसे समय हुई जब शहर भर में नागरिकता कानून को लेकर प्रदर्शन हो रहा है. इस मुलाकात खत्म होने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी से बात करते हुए मैंने उनसे कहा कि हम सीएए (Citizenship Amendment Act), एनपीआर (NPR) और एनआरसी (National Register of Citizens) के खिलाफ हैं. हम चाहते हैं कि सीएए और एनआरसी को वापस लिया जाना चाहिए.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि यह मेरा संवैधानिक कर्तव्य है कि हम देश के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति का स्वागत करें. यह शिष्टाचार मुलाकात थी. मोदी अपने दौरे के दौरान शहर में कई सार्वजनिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के साथ ही पड़ोसी जिले हावड़ा स्थित बेलूर मठ भी जाने वाले हैं. यह भी पढ़े-विरोध के बावजूद कोलकाता पहुंचे प्रधानमंत्री, ममता बनर्जी से की मुलाकात; सड़क पर लगे 'गो बैक मोदी' के पोस्टर

ANI का ट्वीट-

बंगाल की सीएम ने पीएम मोदी ने सामने जब एनआरसी, सीएए और एनपीआर का मुद्दा उठाया तो उन्होंने ममता बनर्जी से कहा कि वो यहां किसी अन्य कार्यक्रम में शामिल होने आए हैं. इस मुद्दे पर दिल्ली में बात होगी.

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़, शहर के मेयर (महापौर) और राज्य के मंत्री फिरहाद हकीम, मुख्य सचिव राजीव सिन्हा, गृह सचिव अलपन बंद्योपाध्याय, पुलिस महानिदेशक वीरेंद्र ने एनएसएबीआई एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया.