यूपी की अम्बेडकरनगर की जलालपुर विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी ने जीत का परचम लहराया है. समाजवादी पार्टी के सुभाष राय ने यहां बसपा की उम्मीदवार छाया वर्मा को हराया है. यह सीट बीएसपी के पास थी जिसे सपा ने छीन लिया है. 

एसपी के सांसद आजम खान की पत्नी तजीन फातमा ने रामपुर से आसानी से जीत दर्ज की है. उन्होंने 7589 वोटों से बीजेपी के भारत भूषण को हराया है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के गंगोह विधानसभा के लिए हुए उपचुनाव के काउंटिंग में धांधली का आरोप लगाया है.

गंगोह सीट के लिए हुए उपचुनाव में बीजेपी ने बाजी मार ली है. बीजेपी के कीरत सिंह ने एसपी उम्मीदवार नोमान मसूद को हरा दिया है. 

यूपी विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी ने लखनऊ कैंट सीट तीसरी बार बचाने में कामयाब हुई है.  सुरेश तिवारी ने समाजवादी पार्टी के आशीष चतुर्वेदी को हराया है.

जैदपुर से एसपी उम्मीदवार गौरव कुमार को 78 हजार 172 वोट मिले है. बीजेपी उम्मीदवार अंबरीश को 74 हजार वोट मिले है. कांग्रेस के तनुज पुनिया को 43 हजार 980 वोट मिले है.  बीएसपी के अखिलेश को 18 हजार 202 वोट मिले है.

जलालपुर से बीएसपी उम्मीदवार छाया वर्मा 6 हजार वोट से आगे चल रही हैं. उन्हें समाजवादी पार्टी और बीजेपी कड़ी टक्कर दे रही है. छाया वर्मा को 44 हजार 517 वोट मिले है. बीजेपी के राजेश वर्मा को 37 हजार वोट मिले है. एसपी के सुभाष राय को 38 हजार वोट मिले है.

यूपी की 11 विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती शुरू है. इनमें से सात सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है. जबकि 2 पर समाजवादी पार्टी आगे चल रही है.इसके साथ ही एक-एक सीट पर बीएसपी और अपना दल आगे चल रही है. बीजेपी को एक सीट का नुकसान होता दिखाई दे रहा है. वही समाजवादी पार्टी को एक सीट का फायदा हुआ है.

उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती शुरू है. ताजा रुझान के अनुसार बीजेपी 6, समाजवादी पार्टी 2, कांग्रेस 1, बीएसपी 1, अपना दल 1 सीट पर आगे चल रही है. 

सूबे में हो रहे उपचुनाव में बीजेपी को बड़ा नुकसान होता दिख रहा है. रुझानों में कांग्रेस का खाता खुलता दिखाई दे रहा है. सहारनपुर की गंगोह सीट से नोमान मसूद आगे चल रहे है. उन्हें अब तक 50 हजार 191 वोट मिले है. बीजेपी के कीरत सिंह को 36 हजार वोट मिले है. सपा उम्मीदवार इंदर सेन को 21 हजार 107 वोट मिले है. बीएसपी के मोहम्मद इरशाद को 28 हजार 959 वोट मिले है  

Load More

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव की 11 सीटों के नतीजे आज आनेवाले है. बताना चाहते है कि इन सीटों पर वोटिंग 21 अक्टूबर को हुई थी. ऐसे में आज के नतीजे बीजेपी, समाजवादी पार्टी, बीएसपी सहित कांग्रेस पार्टी के लिए किसी सेमीफाइनल से कम नहीं है. सूबे की सत्ता पर काबिज योगी सरकार की साख दांव पर लगी हुई है. राज्य में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे है.विपक्ष पूरी तरह इन मुद्दों को लेकर बीजेपी सरकार को घेरने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रही है. यह चुनाव विपक्ष में काबिज समाजवादी पार्टी,एसपी और बीएसपी के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है.

यूपी की जिन 11 सीटों पर उपचुनाव हुए है उनमे चित्रकूट की मानिकपुर, सहारनपुर की गंगोह, अलीगढ़ की इगलास, रामपुर, लखनऊ (कैंट), बाराबंकी की जैदपुर,कानपुर की गोविंदनगर, बहराइच की बलहा , प्रतापगढ़, मऊ की घोसी और अंबेडकरनगर की जलालपुर विधानसभा सीटों का समावेश है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश की 11 सीटों पर कुल 110 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे है. इसके साथ ही समाजवादी पार्टी, बीएसपी, बीजेपी सहित कांग्रेस ने सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हुए है.

गौरतलब है कि वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में इन 11 सीटों में से आठ पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी. इसके साथ ही एक-एक सीट पर समाजवादी पार्टी, बीएसपी और अपना दल ने जीत दर्ज की थी.