कौन होगा UP-उत्तराखंड और गोवा का अगला मुख्यमंत्री? पीएम मोदी ने सरकार गठन पर BJP नेताओं के साथ की चर्चा
पीएम मोदी (Photo: ANI)

नई दिल्ली: उत्तराखंड (Uttarakhand), उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और गोवा (Goa) में सरकार गठन पर चर्चा के लिए रविवार को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के आधिकारिक आवास पर भाजपा (BJP) के शीर्ष नेतृत्व की बैठक हुई. सूत्रों ने बताया कि बैठक का मुख्य एजेंडा तीनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ-साथ मंत्रियों के नामों पर चर्चा करना था. बैठक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रमुख जेपी नड्डा (JP Nadda), केंद्रीय मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष (BL Santosh) मौजूद थे. 10 मार्च को घोषित विधानसभा चुनावों के परिणामों में भाजपा चार राज्यों - उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर (Manipur) में विजेता बनकर उभरी. Uttarakhand: उत्तराखंड के सीएम को अंतिम रूप देने से पहले आम सहमति चाहती है भाजपा

रविवार को भाजपा ने मणिपुर के मुख्यमंत्री के रूप में एन. बीरेन सिंह के नाम की घोषणा की. इसके अलावा, योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बने रहने की संभावना है, और उनके 25 मार्च को कार्यभार संभालने की उम्मीद है. सूत्रों ने कहा, प्रमोद सावंत को भी गोवा का मुख्यमंत्री बनाए रखे जाने की संभावना है.

"चर्चा का प्रमुख एजेंडा उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री रहा, जहां पार्टी के दो-तिहाई बहुमत हासिल करने के बावजूद पुष्कर सिंह धामी विधानसभा चुनाव हार गए हैं. शनिवार और रविवार को शाह के आवास पर उत्तराखंड के नेताओं के साथ दो दौर की बैठकें हुईं और विधायक दल की बैठक सोमवार शाम को होने की संभावना है. प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठक में उत्तराखंड का अगला मुख्यमंत्री तय करने के लिए अंतिम निर्णय लिए जाने की संभावना है."

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तराखंड में भाजपा विधायक दल का नेता चुनने के लिए पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक हैं.

रविवार को इससे पहले, अमित शाह के आवास पर उत्तराखंड के भाजपा नेताओं के साथ नए मुख्यमंत्री और सरकार गठन पर चर्चा के लिए बैठक हुई थी. बैठक करीब एक घंटे तक चली. बाद में नेताओं ने आगे की चर्चा के लिए उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के आवास पर मुलाकात की.