मुंबई: फेसबुक पर सीएम उद्धव ठाकरे के खिलाफ पोस्ट करने व्यक्ति से मारपीट के मामले में 5 के खिलाफ केस दर्ज
सीएम उद्धव ठाकरे (Photo Credits: PTI)

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के खिलाफ सोशल मीडिया पर 'आपत्तिजनक' पोस्ट लिखने पर शिवसेना कार्यकताओं द्वारा वडाला निवासी पर हमला किए जाने पर पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. घटना रविवार की है, जब सीएम उद्धव ठाकरे के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट डालने के कारण से शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने वडाला निवासी हीरामणि तिवारी के साथ मारपीट की. न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में हीरामणि तिवारी ने कहा, मैंने 19 दिसंबर को पोस्ट किया था कि उद्धव ठाकरे का जामिया मिल्लिया इस्लामिया की घटना को जालियावाला बाग से जोड़ना गलत था.  इसके बाद 25-30 लोगों ने मुझे पीटा और मेरा मुंडन भी कर दिया.

पीटीआई भाषा की रिपोर्ट के अनुसार पूरे मामले में बीजेपी विधायक आर तमिल सेल्वन ने मंगलवार को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करके उनसे शिवसेना के कार्यकर्ताओं द्वारा व्यक्ति की पिटाई के मामले की जांच एक उच्च स्तरीय समिति से कराने में हस्तक्षेप की मांग की है.

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र: सीएम उद्धव ठाकरे ने बदला फडणवीस सरकार का फैसला, राज्य में अब नहीं बनेगा डिटेंशन सेंटर.

मामले में 5 के खिलाफ केस दर्ज-

हरिमणि तिवारी ने मीडिया को बताया कि घटना रविवार दोपहर करीबी 12 बजकर 30 मिनट की है, शिवसेना कार्यकर्ता जबरन मेरे घर में घुस आए और उन्होंने कहा कि वडाला के शांति नगर क्षेत्र के शाखा प्रमुख मुझसे मिलना चाहते हैं. वे लोग मुझे उसके पास ले गये. वहां एक व्यक्ति इलैक्ट्रिक शेवर लेकर खड़ा था उसने मेरा सिर गंजा कर दिया.

तिवारी ने आगे कहा, मैं पुलिस स्टेशन गया. उन्होंने मेरी शिकायत दर्ज की. उसके बाद पुलिस ने मुझे समझौते के लिए राज़ी करने की कोशिश की. इस मामले में कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए."