मसूद अजहर के वैश्विक आतंकी घोषित होने पर नीतीश ने की मोदी की तारीफ
नीतीश कुमार और पीएम मोदी (File Photo)

मधुबनी. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि केंद्र सरकार के आतंकवाद के खिलाफ कठोर और त्वरित कारवाई से देश के लोगों का मनोबल बढ़ा है। उन्होंने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा आतंकी मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित किए जाने को भारत की कूटनीतिक जीत कहा। मधुबनी के हरलाखी में राजग प्रत्याशी अशोक यादव के पक्ष में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सुरक्षा परिषद में आतंकी अजहर मसूद को अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करना मामूली बात नहीं है।

उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षो में पूरी दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है। उन्होंने कहा कि यह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार से संभव हो सका है। जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष ने कहा, "मोदी की सरकार में देश गौरवान्वित हुआ है और विदेशों में देश का मान-सम्मान बढ़ा है। आतंक के खिलाफ भारत की कार्रवाई का सभी देशों ने समर्थन किया है।" यह भी पढ़े-मसूद अजहर पर प्रतिबंध का श्रेय कोई सरकार नहीं ले सकती: कांग्रेस

मुख्यमंत्री ने विकास योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा, "बिहार के विकास में केंद्र की ओर से भरपूर सहयोग मिल रहा है। बिहार में सड़कों और पुलों के निर्माण के लिए 50 हजार करोड़ की राशि दी है। इससे कई सड़कों का चौड़ीकरण हुआ है। उन्होंने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, आयुष्मान योजना और किसान सम्मान योजना की भी चर्चा की।"

उल्लेखनीय है कि बिहार में जद (यू), लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) और भाजपा मिलकर चुनाव लड़ रही है।