कोरोना संकट: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बोले- दिल्ली में घट रहे हैं संक्रमण के मामले इसलिए खुलने चाहिए होटल, बाकी उपराज्यपाल साहब की मर्जी
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Photo Credits-ANI Twitter)

नई दिल्ली. भारत में कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. कोविड-19 से संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. राजधानी दिल्ली में भी कोरोना ने भी कोरोना ने अपने पैर पसारे हैं. कोरोना के चलते आर्थिक मोर्चे पर देश को काफी नुकसान उठाना पढ़ रहा है. लेकिन लगातार बंद चले रही चीजों को धीरे-धीरे खोला जा रहा है जिससे लोगों के सामने आर्थिक किल्लत न हो. दिल्ली में अनलॉक-3 को लेकर अरविंद केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल अनिल बैजल में एक बार फिर ठनी है. दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के अनलॉक-3 के तहत होटल खोलने और ट्रायल बेसिस पर एक सप्ताह के लिए वीकली बाजार खोलने की इजाजत दी थी. लेकिन उपराज्यपाल ने इसे सिरे से खारिज कर दिया. इस पुरे मामले पर दिल्ली के स्वास्थ मंत्री सत्येंद्र जैन ने प्रतिक्रिया दी है.

सत्येंद्र जैन ने कहा कि उत्तर प्रदेश में होटल खुले हैं, हरियाणा के गुड़गांव में भी होटल खुले हुए हैं और वहां पर केस बढ़ रहे हैं। दिल्ली में केस घट रहे हैं तो होटल खुलने चाहिए थे, बाकी उपराज्यपाल साहब की मर्जी. यह भी पढ़ें-Delhi Unlock-3: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के होटल और साप्ताहिक बाजार खोलने के दो अहम फैसले पर लगाई रोक

ANI का ट्वीट-

स्वास्थ मंत्री ने कहा कि दिल्ली अब कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों में 12वें नंबर पर आ चुका है जो डेढ़ महीने पहले दूसरे नंबर पर हुआ करता था. देश में डबलिंग रेट 21 दिन है और दिल्ली में 50 दिन के आसपास है. आज से दिल्ली में सीरोलॉजिकल सर्वे शुरू हो रहा है.

वहीं दिल्ली में कोरोना के 10 हजार 705 एक्टिव केस हैं. अच्छी खबर यह है कि 1 लाख 20 हजार 930 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं. जबकि कोविड-19 के चलते 3 हजार 963 लोगों की मौत हुई है.