Chhattisgarh Budget 2021: सीएम भूपेश बघेल ने बजट में राज्य की जनता को दी कई सौगात, तेलघानी बोर्ड सहित इन चीजों का किया ऐलान
सीएम भूपेश बघेल (Photo Credits: Facebook)

रायपुर, 02 मार्च 2021. छत्तीसगढ़ की बघेल सरकार लगातार अपने काम और फैसलों को लेकर चर्चा में है. सूबे की कांग्रेस सरकार अपने फैसलों में आम जनता का खासा ध्यान रख रही है. इसी बीच छत्तीसगढ़ विधानसभा में सीएम भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने बजट 2021 (Chhattisgarh Budget 2021) पेश करते हुए सूबे की जनता को कई सौगात देने का काम किया है. मुख्यमंत्री ने वित्तवर्ष 2021-22 के लिए 97,106 करोड़ रूपये का बजट विधानसभा में पेश किया है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने बजट में तेलघानी बोर्ड सहित कई चीजों का ऐलान किया है. जिसमें मत्स्य पालन को कृषि का दर्जा , स्वच्छता दीदी का मानदेय अब 6 हजार रुपये देनें जैसे फैसलों का समावेश है. साथ ही सरकार ने कहा कि शहरी ग़रीबों को काबिज भूमि पर पट्टा भी दिया जाएगा. यह भी पढ़ें-छत्तीसगढ़ सरकार संजीदगी से कर रही है धान खरीदी का काम, किसानों को नहीं होगी तकलीफ: CM भूपेश बघेल

वहीं छत्तीसगढ़ का बजट पेश करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हमारी मंशा सूबे को हर सेक्टर में नई ऊंचाइयों पर ले जाने की है. उन्होंने अपनी सरकार के इस बजट को राज्य के किसानों और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के विकास, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पिछड़े वर्ग के कल्याण. युवाओं को रोजगार देने के लिए समर्पित है.

उल्लेखनीय है कि बजट में सीएम ने बस्तर संभाग के सभी जिलो में ‘बस्तर टाइगर्स’ विशेष बल के गठन की बात कही है. साथ ही कहा इसके लिए होने वाले भर्ती में स्थानीय युवाओं को प्राथमिकता मिलेगी. क्योंकि इन्हें जंगल सहित बाकी चीजों की जानकारी है जिससे नक्सल विरोधी मूवमेंट के दौरान पुलिस को ताकत मिलेगी.