भगवंत मान ने कहा- नवजोत सिंह सिद्धू ईमानदार आदमी हैं
भगवंत मान (Photo Credits: PTI)

पंजाब में 2022 का विधानसभा चुनाव जीतने के लिए रोडमैप तैयार करते हुए आम आदमी पार्टी (आप) के राज्य प्रमुख भगवंत मान ने बुधवार को कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की प्रशंसा की. पंजाब मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद अहम मंत्रालय छीने जाने से खफा सिद्धू ने जुलाई 2019 में अमरिंदर सिंह की कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से ही वह सक्रिय नहीं दिख रहे हैं. सिद्धू के आप में शामिल होने की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर मान ने यहां मीडिया से कहा, "सिद्धू एक ईमानदार आदमी हैं और हम अच्छे राजनेताओं का स्वागत करेंगे."

आम आदमी पार्टी के पास पंजाब में एक लोकप्रिय और विश्वास जगाने वाला चेहरा नहीं है. सांसद ने कहा कि जब सिद्धू क्रिकेटर थे, वह उन्हीं दिनों से उनके प्रशंसक हैं. इसके साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि अब तक सिद्धू के साथ कोई आधिकारिक बातचीत नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस ने नए सीवीसी संजय कोठारी की नियुक्ति पर जताई आपत्ति

कांग्रेस के दिग्गज नेता व पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ मतभेदों के बाद राहुल गांधी के प्रति विशेष निष्ठा रखने वाले सिद्धू को सरकार से बाहर होना पड़ा. सिद्धू ने औपचारिक रूप से 14 जुलाई को इस्तीफा दे दिया था. तब से उन्होंने अपनी सार्वजनिक उपस्थिति सीमित कर दी है.