पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, पुंछ में दागे गोले- 1 जवान शहीद और 2 जख्मी
भारतीय सेना (Photo Credit: PTI)

श्रीनगर: पाकिस्तान (Pakistan) ने एक बार फिर जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) में अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटी सेना की चौकियों को निशाना बनाया है. पाकिस्तानी सेना की इस नापाक हरकत में एक भारतीय जवान शहीद हो गया है, जबकि दो जवान घायल हुए है. जबकि भारतीय सेना के मुंहतोड़ जवाब में पाकिस्तान की ओर भी काफी नुकसान होने की खबर है.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक पुंछ (Poonch) जिले के देगवार सेक्टर (Degwar Sector) में पाकिस्तानी सेना ने अकारण गोलीबारी की और मोर्टार दागे. पाकिस्तान द्वारा किए संघर्ष विराम के उल्लंघन का भारतीय सेना माकूल जवाब दे रही है. भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को भी नुकसान पहुंचा है. हालांकि कितना नुकसान हुआ है, इसकी अधिकारिक पुष्टी नहीं हो सकी है. इस गोलीबारी में एक भारतीय जवान शहीद हुआ है और दो जख्मी हुए है. सभी घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. Pakistan ने 20 भारतीय मछुआरों को रिहा किया, Wagah Border पर भारतीय अधिकारियों को सौंपा

इससे पूर्व, एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान ने अपराह्न लगभग 3.45 बजे संघर्षविराम का अकारण उल्लंघन करते हुए छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दागे. प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया.

अधिकारियों ने कहा कि जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सैनिकों को पहुंचे नुकसान के बारे में तत्काल पता नहीं चल पाया है. अंतिम खबर मिलने तक दोनों तरफ से गोलीबारी जारी थी. वहीं इस गोलीबारी की घटना से सीमा से सटे गांवों में दहशत का माहौल है.