दिल्ली पुलिस आयुक्त के नाम पर वकील को धमकी देने वाले व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
दिल्ली पुलिस (Photo Credits: Twitter)

नई दिल्ली, 29 मई : खुद को दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना बता कर दिल्ली के एक वकील को धमकी देने वाले एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ स्पेशल सेल की आईएफएसओ इकाई में प्राथमिकी दर्ज की गई है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि जैसे ही उन्हें शिकायत मिली, उन्होंने तुरंत प्राथमिकी दर्ज कर ली. शिकायत आईएफएससी इकाई को स्थानांतरित कर दी गई थी, जिसने प्राथमिकी दर्ज की. उन्होंने मामले को देखने के लिए आला अधिकारियों की एक टीम बनाई है.

"21 मई को, शिकायतकर्ता, अधिवक्ता मंजीत सिंह, ने इस संबंध में हमें एक ईमेल लिखा था. उन्होंने आरोप लगाया कि एक अंजान व्यक्ति ने उन्हें दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना बनकर फोन किया था और उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी. पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी ने धमकी दी कि वह सिंह को झूठे मामले में फंसाएगा. सिंह को व्हाट्सएप और उसके एसएमएस पर ऐसे कई संदेश मिले जिसके बाद उसने शिकायत दर्ज करने का फैसला किया. यह भी पढ़ें : किस प्रकार हमें दूसरे प्राणियों से बेहतर बनाता है हमारा मस्तिष्क? नए शोध में मिला दिलचस्प जवाब

सिंह ने शिकायत में उल्लेख किया है कि आरोपी ने अपने प्रोफाइल पिक्च र पर अस्थाना का फोटो लगाया था. सिंह ने ट्रियूकॉलर पर भी नंबर चेक किया और वहां भी राकेश अस्थाना की फोटो डिस्प्ले पिक्च र के तौर पर दिखी. पुलिस ने कहा कि यह एक तरह का जबरन वसूली करने वाला रैकेट था. उन्होंने कहा कि वे मामले की जांच कर रहे है और जल्द ही गिरफ्तारी की उम्मीद है.