Andhra Pradesh: बेहतर सड़क न होने के कारण खाट की पालकी बना गर्भवती को लेकर 10 किमी पैदल चले परिजन, देखें वीडियो
पालकी में ले जाते परिवार के लोग ( फोटो क्रेडिट- ANI)

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहतरी को लेकर शासन भले ही लाख दावे कर रहा हो, पर आज भी सूबे के कई गांव ऐसे हैं, जहां तक एंबुलेंस नहीं पहुंच सकती. कुछ ऐसा ही नजर आया आंध्र प्रदेश के विजयनगरम में एस कोटा मंडल की दारापर्ती पंचायत ( Daraparti Panchayat) में, जहां पर उचित सड़क नहीं होने के कारण एक गर्भवती महिला (Pregnant Woman) को 10 किलोमीटर से अधिक दूरी पर एक पालकी (Palanquin) पर ले जाया गया. मामला बुधवार 9 सितंबर का है. वहीं, जब गांव के लोग महिला महिला को पालकी में लेकर जा रहे थे. उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक पालकी के सहारे कुछ लोग गर्भवती महिला को लेकर जा रहे हैं. इस दौरान उनके साथ कुछ महिलाएं भी हैं. इस दौरान पालकी से सफर करना बेहद खतरनाक होता है. लेकिन मजबूरी इनकी ऐसी है कि इन्हें यह खतरा मोल लेना ही पड़ा. क्योंकि सड़क इतनी खराब है कि न तो एंबुलेंस आ सकती है और नहीं आसपास में कोई मेडिकल की सुविधा है.

देखें वीडियो:- 

गौरतलब ही कि इस तरह का वीडियो केवल आंध्र प्रदेश से सामने नहीं आता है, देश के कई ऐसे राज्य है जहां से इस तरह की हैरान कर देने वाली खबरें आती रहती हैं. जहां पर लोग सड़क न होने के कारण इसी तरह से पालकी का सहारा लेकर एंबुलेंस या फिर अस्पताल तक लेकर जाते हैं. कई बार ऐसी भी खबर आती है कि इस दौरान गर्भवती महिला की मौत भी हो जाती है.