दिल्ली के आजाद मार्केट में नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ लोग प्रदर्शन कर रहे है.

दिल्लीः निजामु्द्दीन इलाके में CAA और NRC के खिलाफ प्रदर्शन.

इराक से खबर है कि अमेरिकी दूतावास के पास एक बड़ा हमला हुआ. जिसमें 5 रॉकेट दागे गए

पद्म श्री सम्मान पाने वाले भजन गायक मुन्ना मास्टर ने मीडिया के बातचीत में कहा कि इस अवार्ड को पाने लो लाकर वे काफी खुश है. उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा अवॉर्ड उन्हें मिलेगा

दिल्लीः राष्ट्रपति भवन, नॉर्थ ब्लॉक और साउथ ब्लॉक को गणतंत्र दिवस के अवसर पर सजाया गया.

महाराष्ट्र सरकार ने 71वें गणतंत्र दिवस पर रविवार को बहुप्रतीक्षित शिव भोजन योजना योजना लांच कर दी.  इस योजना के तहत 10 रुपये में भोजन की थाली दी जाएगी. इस पायलट परियोजना के तहत राज्य के सभी जिलों में निर्धारित जगहों या कैंटीनों में निर्धारित समय पर गरीबों को 10 रुपये में पूरा भोजन मुहैया कराया जाएगा. (इनपुट आईएएनएस)

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को हैदराबाद पुलिस ने हिरासत में लिया है.

देश और समाज के लिए कुछ कर गुजरने की भावना हर दिन पहले से अधिक मजबूत होती जाती है : PM मोदी

पीएम मोदी ने गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर देशवासियों को दी शुभकामनाएं

पीएम मोदी 61 वें संस्करण 'मन की बात' कार्यक्रम के तहत बात कर रहे हैं. गणतंत्र दिवस समारोह की वजह से इस रविवार प्रधानमंत्री मोदी के रेडियो कार्यक्रम के समय में बदलाव किया गया है. सुबह 11 बजे की बजाय आज के लिए शाम 6 बजे का वक्त तय किया गया.

Load More

Republic Day 2020: देश आज 71वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. राजधानी दिल्ली के साथ पूरे देश में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह के लिए बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है. परेड के मद्देनजर सुरक्षा चाक चौबंद की गई है, साथ ही राजपथ पर दिल्ली पुलिस ड्रोन के जरिए नजर बनाए रहेगी. आज नई दिल्ली के राजपथ पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद परेड की सलामी लेंगे. राष्ट्रपति राजपथ पर तिरंगा भी फहराएंगे. इस समारोह में भारत की सांस्कृतिक विविधता, सामाजिक और सैन्य ताकत का अनोखा नजारा देखने को मिलेगा. इस बार के गणतंत्र दिवस के लिए ब्राजील के राष्ट्रपति जायेर बोलसोनारो मुख्य अतिथि हैं.

गणतंत्र दिवस के मौके पर देश के 16 राज्य, केंद्र शासित प्रदेश और 6 मंत्रालय परेड में हिस्सा लेंगे. दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा निगरानी के लिए पैरामिलिट्री की 48 कंपनियां, दिल्ली पुलिस के 17,000 जवानों, 2700 सादे कपड़ों में पुलिस के जवान तैनात किए हैं. सुरक्षा की मद्देनजर 10 सीसीटीवी कंट्रोल रूम भी बनाए गए हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गणतंत्र दिवस पर पहली बार राष्ट्रीय युद्ध स्मारक (नेशनल वॉर म्यूजियम) जाएंगे. इस अवसर पर पर चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ और सेना के तीनों अंगों के प्रमुख उनकी अगवानी करेंगे. इस बार गणतंत्र दिवस परेड के नए आकर्षण धनुष 145 एमएम 52 कैलिबर होवित्जर तोप रहेगी जिसे हाल ही में सेना में शामिल किया गया है.