शाहीन बाग को लेकर इमरान प्रतापगढ़ी के खिलाफ भड़काऊ बयान देने का आरोप, हैदराबाद मामला दर्ज

मुकेश अंबानी के भारत के दूरसंचार क्षेत्र में बदलाव लाने और उनके अमेरिका के ऊर्जा क्षेत्र में स्ट्रेटजिक निवेश की सराहना करते हुए  ट्रंप ने मंगलवार को उन्हें अपने टैक्स फ्रेंडली देश में निवेश का आमंत्रण दिया। ट्रंप ने अंबानी से कहा, "आपने बहुत अच्छा काम किया है. शुक्रिया. (इनपुट आईएएनएस)

दिल्ली: केंद्र सरकार ने निजी टीवी चैनलों को जारी की एडवाइजरी, कहा- हिंसा को बढ़ावा देने वाली चीजो को ना दिखाएं

पुलिस की तरफ से दिल्ली हिंसा को रोकने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है. इस बीच आग थमने की बजाय बढ़ती ही जा रही है. वहीं इस हिंसा में घायल लोगों में मरने वालों की आकड़ा बढ़कर  13 हो गई है.

दिल्ली हिंसा को लेकर नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में कल भी सभी स्कूल बंद रहेंगे. इसके साथ परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई है

दिल्ली हिंसा में मानरे वालों की संख्या 10 पहुंच गई है.

दिल्ली के खजूरी इलाके में फिर से हिंसा हुई है. रैपिड ऐक्शन फोर्स तैनात

उत्तरी-पूर्वी दिल्ली में जारी हिंसा में मंगलवार को मृतकों की संख्या बढ़कर 9 हो गई. (इनपुट आईएएनएस)

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में उड़ीसा के 8 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है.

दिल्ली के भजनपुरा में हिंसा को लेकर वीडियो सामने आया है. जिसके बाद इलाके में धारा 144 लगा दी गई है

Load More

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने सोमवार को कहा कि भारत और अमेरिका (India And America) मंगलवार को दिल्ली में तीन अरब डॉलर के दो रक्षा सौदों पर हस्ताक्षर करेंगे. रक्षा सौदे भारतीय नौसेना (Indian Army) के लिए 24 एमएच-60आर हेलीकॉप्टरों और सेना के लिए छह एएच-64ई अपाचे हेलीकॉप्टरों की बिक्री से संबंधित हैं. सोमवार को गुजरात पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति ने अहमदाबाद (Ahmadabad) के मोटेरा स्टेडियम में कहा, हम अपने रक्षा सहयोग को निरंतर आगे बढ़ाते रहेंगे. अमेरिका भारत को विश्व के ग्रह के सर्वश्रेष्ठ और सर्वाधिक घातक सैन्य उपकरण प्रदान करने के लिए तत्पर है. हम सबसे अच्छे हथियार बनाते हैं और हम अब भारत के साथ सौदा कर रहे हैं.

उन्होंने कहा- मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि कल हमारे प्रतिनिधि भारतीय सैन्य बलों के लिए तीन अरब डॉलर से भी अधिक के विक्रय सौदे पर हस्ताक्षर करेंगे, जिनमें अत्याधुनिक सैन्य हेलीकॉप्टर और अन्य सैन्य उपकरण शामिल हैं.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

ट्रंप की भारत यात्रा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सुरक्षा संबंधी कैबिनेट समिति ने 19 फरवरी को 24 एमएच-60 'रोमियो' नौसैनिक बहु-मिशन हेलीकाप्टरों को 2.12 अरब डॉलर और छह एचएच -64ई अपाचे हेलिकॉप्टरों के लिए अमेरिका से 79.6 करोड़ रुपये के दो सौदों को मंजूरी दी थी.