अमेरिका के एक सप्ताह के दौरे पर जाने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को भरोसा जताया कि उनके दौरे से भारत को अवसरों की एक जीवंत भूमि, एक भरोसेमंद सहयोगी और एक वैश्विक नायक के रूप में पेश करने में मदद मिलेगा, साथ ही अमेरिका के साथ द्विपक्षीय संबंधों को भी नई ऊर्जा मिलेगी. मोदी ने एक बयान में कहा कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ ह्यूस्टन और न्यूयॉर्क में मुलाकात को लेकर उत्साहित हैं.

(IANS इनपुट)

इस बैठक के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मीडिया को संबोधित किया. इस दौरान ने उन्होंने बताया कि 1000 रुपए तक टैरिफ वाले कमरे के किराए पर कोई टैक्स नहीं लगेगा. इसके साथ ही 1001 रुपए से 7500 रुपए तक टैरिफ वाले रूम के किराए पर अब सिर्फ 12 फीसदी टैक्स लगने वाला है. मौजूदा समय में 7500 रुपए तक टैरिफ वाले रूम पर 18 जीएसटी वसूल किया जाता है.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने देश में छाई आर्थिक मंदी के लिए केंद्र की मोदी सरकार की अनुभवहीनता और उसकी गलत आर्थिक नीतियों को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने राज्य के किसानों का 50 हजार रुपये के बाद दो लाख रुपये तक का चालू खाते का कर्ज माफ किए जाने की प्रक्रिया आगे बढ़ाने की भी बात कही.

(IANS इनपुट)

जीएसटी काउंसिल की बैठक में होटल किराये में जीएसटी की दरों को घटाया गया.

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और राज्य के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शुक्रवार को यहां समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर पलटवार किया, और कहा कि राज्य में विकास की रफ्तार बढ़ी है, मगर सपा की साइकिल वहीं खड़ी है. श्रीकांत शर्मा ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि "सपा अध्यक्ष अभी 2017 में ही अटके हैं जबकि उत्तर प्रदेश काफी आगे बढ़ गया है. यूपी में विकास की रतार बढ़ गई उनकी साइकिल वहीं खड़ी हो गई है।प्रदेश में निवेश आ रहा है, सबको बिजली मिल रही है, सुरक्षा का माहौल है। यूपी में कानून का राज है अपराधी गले मे तख्ती लगाकर सरेंडर के लिए थाने में हाजिरी दे रहे हैं."

(IANS इनपुट)

पंजाब सरकार ने शुक्रवार को सेवाएं दे रहे विशेषज्ञ डॉक्टरों की सेवानिवृत्ति की आयु सीमा में छूट देते हुए उसे 60 से बढ़ाकर 65 साल कर दिया.
अब विशेषज्ञ डॉक्टर अपनी सेवानिवृत्ति के बाद भी पंजाब के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग में अपनी सेवाएं दे सकेंगे.
(IANS इनपुट)

Load More

आज गोवा में वस्तु एवं सेवा कर यानि जीएसटी काउंसिल की अहम बैठक होने जा रही है. गौरतलब है कि यह काउंसिल की 37वीं बैठक होगी और इसमें कई वस्तुओं पर रेट कट की उम्मीद इंडस्ट्री को है. इस बैठक में बिस्किट, माचिस और होटल इंडस्ट्री को राहत मिल सकती है, लेकिन ऑटो सेक्टर को राहत मिलना मुश्किल लग रहा है.

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने अमेरिका दौरे पर 50 हजार से अधिक भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करेंगे. टेक्सास राज्य के ह्यूस्टन शहर में होने वाले इस कार्यक्रम को हाउडी मोदी नाम दिया गया है. बता दें कि कार्यक्रम से पहले ह्यूस्टन में मौसम खराब हो गई है, बीते दो दिनों से यहां बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. टेक्सास के कुछ हिस्सों में इमरजेंसी की घोषणा की गई है.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

कोलकाता के जादवपुर यूनिवर्सिटी में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो से हुई बदसलूकी का मुद्दा गरमा सकता है. पश्चिम बंगाल के कई जिलों में आज भारतीय जनता पार्टी प्रदर्शन कर सकती है. कल वामपंथी छात्र संगठन स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया ने बाबुल सुप्रियो को 6 घंटे तक लगभग बंधक बनाकर रखा था. बता दें कि महाराष्ट्र के जालना और औरंगाबाद में आज एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार चुनावी रैली करेंगे.