इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक विदेशी महिला को चंदन की लकड़ी के साथ गिरफ्तार किया गया. सीआईएसएफ के अधिकारियों ने मीडिया से बात करते हुए यह जानकरी दी है. अधिकारियों के अनुसार जब्त चंदन की लकड़ी का अनुमानित वजन कीमत 26 किलोग्राम है.  (इनपुट आईएएनएस)

माइक्रसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स भारत दौरे पर हैं. आज उन्होंने पीएम मोदी से दिल्ली में मुलाकात की.

हमारे संविधान निर्माताओं ने हम लोगों को जो दायित्व दिया है, हमारी प्राथमिकता है कल्याणकारी राज्य लेकिन उसके साथ हमारी जिम्मेदारी है राज्यों का भी कल्याण. उन्होंने यह भी कहा कि हमारे देश में एक लंबा कालखंड ऐसा था जब विपक्ष जैसा कुछ खास नहीं था। उस समय शासन में बैठे लोगों को इसका बड़ा लाभ भी मिला. लेकिन उस समय भी सदन में ऐसे अनुभवी लोग थे जिन्होंने शासन व्यवस्था में निरंकुशता नहीं आने दी। ये हम सबके लिए स्मरणीय है.

नेशनल कान्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला को श्रीनगर में हिरासत में रखे जाने का मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस, द्रमुक और अन्य विपक्षी दलों के सदस्यों ने लोकसभा में सरकार पर निशाना साधा और लोकसभा अध्यक्ष से सरकार को अब्दुल्ला को तत्काल रिहा करने का आदेश देने का अनुरोध किया. इस मुद्दे पर विरोध जताते हुए कांग्रेस के सदस्यों ने सदन से बर्हिगमन किया.

Load More

नई दिल्ली: कर्नाटक के मैसूर जिले में रविवार देर रात कांग्रेस विधायक तनवीर सेत पर हमला किया गया. घटना के पश्चात् उन्हें आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. हमले की खबर मिलते ही मैसूर के पुलिस कमिश्नर भी अस्पताल पहुंचे. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया गया है. हमले के आरोपी 20 वर्षीय फरहान को गिरफ्तार कर लिया गया है.

अयोध्या रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद जमीनी विवाद मामले में ऐतिहासिक फैसला देने वाले सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों की संविधान पीठ में शामिल जस्टिस अरविंद बोबडे आज भारत के अगले मुख्य न्यायाधीश के तौर पर शपथ लेंगे. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जस्टिस बोबडे को देश के 47वें मुख्य न्यायाधीश के तौर पर शपथ दिलाएंगे. बता दें कि 63 वर्षीय जस्टिस बोबडे चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की जगह लेंगे और सीजेआई के तौर पर उनका कार्यकाल करीब 17 महीने का होगा, जिसके बाद वे 23 अप्रैल 2021 को सेवानिवृत्त होंगे.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

राजधानी दिल्ली एवं उसके आस-पास के सटे राज्यों के कुछ क्षेत्रों में ठंड के दस्तक के साथ ही जहरीले प्रदूषण (Pollution) ने लोगों का जीना मुश्‍किल कर दिया है. प्रदूषण के हालात को देखते हुए राजधानी दिल्ली में 14 और 15 नवंबर को दो दिनों के लिए स्कूल बंद कर दिए गए थे. शनिवार और रविवार को अवकाश के बाद आज सूबे समेत पूरे एनसीआर में पुन: स्कूल खुल रहे हैं. वहीं बात करें आज दिल्ली-एनसीआर में वायु की गुणवत्ता के बारे में तो केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (Central Pollution Control Board) के डेटा के अनुसार आरके पुरम (RK Puram) में 184 है, जो कि 'मॉडरेट' श्रेणी में आता है,