केरल के प्रसिद्ध सबरीमला मंदिर में दो महीने के लिए शुरू वार्षिक तीर्थ यात्रा मंडल-मकरविलक्कू के दूसरे दिन रविवार को बारिश के बावजूद हजारों श्रद्धालुओं ने दर्शन किए.

केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने रविवार को स्पष्ट किया कि केंद्र के पास हैदराबाद को देश की दूसरी राजधानी बनाने के संबंध में कोई प्रस्ताव नहीं है. उन्होंने सवालों के जवाब में पत्रकारों से कहा कि समान नागरिक संहिता लाने पर भी कोई चर्चा नहीं की गयी. उन्होंने कहा, ‘‘राज्य (तेलंगाना) सरकार ने भी ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं रखा. इस मामले पर केंद्र के किसी भी फोरम पर कोई चर्चा नहीं हुई. साथ ही समान नागरिक संहिता लाने पर भी कोई चर्चा नहीं हुई.’’

एनसीपी की कोर कमिटी की बैठक खत्म होने के बाद पार्टी प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि कल दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और  शरद पवार के बीच मुलाकात होने वाली है  

झारखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी से टिकट नहीं मिलने के बाद मंत्री सरयू राय ने रविवार को कहा कि वह जमशेदपुर ईस्ट से मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. सरयू राय ने कहा, "मैं जमशेदपुर ईस्ट और जमशेदपुर वेस्ट दोनों ही सीटों से चुनाव लडूंगा. (इनपुट आईएएनएस)

बांग्लादेश के चटगांव में गैस पाइपलाइन में धमाका हुआ है. खबर है कि इस धमाके में 7 लोग मारे गए हैं.

एनसीपी की तरफ से पुणे में कोर कमिटी की बैठक बुलाई गई है. मौजूदा समय में यह बैठक पार्टी प्रमुख शरद पवार के निवास स्थान पर चल रही है. कहा जा रहा है कि इस बैठक में सरकार गठन को लेकर अहम फैसला लिया जा सकता है.

Load More

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट अपना ऐतिहासिक फैसला सुना दिया है. फिर एक बार यह मामला सुप्रीम कोर्ट की दहलीज पर जा सकता है. मिली जानकारी के अनुसार मुस्लिम पक्ष और ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने फैसले के खिलाफ पुनर्विचार अर्जी दाखिल करने का फैसला किया है. और इस पर विचार विमर्श करने के लिए आज लखनऊ में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक है, जिसमें मस्जिद के लिए 5 एकड़ जमीन लेनी है या नहीं इस पर चर्चा भी होगी. साथ ही इस मामले पर पुनर्विचार याचिका दाखिल करने का औपचारिक ऐलान भी कर सकती है. बता दें कि शनिवार को लखनऊ के नदवा कॉलेज में हुई मुस्लिम पक्ष की बैठक में रिव्यू पीटिशन दायर करने पर रजामंदी हो चुकी है.

महाराष्ट्र में जारी सियासी गतिरोध के बीच कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार के बीच रविवार को होने वाली बैठक स्थगित हो गई है. अब एनसीपी ने आज पुणे में पार्टी कोर कमेटी की बैठक बुलाई है. इस बैठक में राज्य में सियासी समीकरण पर चर्चा किए जाने की संभावना है. महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच सरकार गठन को लेकर विचार-विमर्श का दौर चल रहा है. बताया जा रहा है कि तीनों पार्टियों के बीच न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर सहमति बन गई है.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

राजधानी दिल्ली एनसीआर में आज भी हवा की स्थिति खराब श्रेणी में दर्ज है. शहर की हवा में लोगों का सांस लेना मुश्किल हो गया है. ऑड ईवन स्कीम को लेकर कई दावे किए जा रहे हैं, लेकिन स्थिति में कोई सुधार नहीं दिख रहा है. प्रदूषण बेहद खतरनाक स्तर से भी ऊपर निकल गया है, प्रदूषण को लेकर नगर विकास मंत्रालय की संसदीय समिति की बैठक में किसी मंत्री ने खासी सिरकत नहीं, जिसके कारण बैठक रद्द करनी पड़ी.