कोलकाता के एनआरएस अस्पताल के जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल खत्म किया.

जेपी नड्डा बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए. पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक में लिया गया फैसला.

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सेना के काफिले पर आतंकी हमला हुआ है. यहां पर आतंकियों ने IED ब्लास्ट किया है.

एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (AES) यानी चमकी बुखार के कारण हो रही बच्चों की मौत को लेकर बीजेपी नेता सीपी ठाकुर ने बिहार सरकार और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सवाल उठाया है. एक प्रेस रिलीज जारी कर उन्होंने कहा कि जब इसका प्रकोप फैल चुका है तब सरकार हरकत में आई है जबकि इसे रोकने के लिए पहले से सक्रिय होना चाहिए था.

 

मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार के कारण हो रही बच्चों की मौत को लेकर राष्ट्रीय जनता दल 24 जून को पूरे बिहार में विरोध-प्रदर्शन केरगी.

भोपाल से बीजेपी संसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ ली. उन्होंने कांग्रेस के दिग्विजय सिंह को मात देकर जीत हासिल की है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा सांसद के तौर पर शपथ ग्रहण की. राहुल वायनाड सीट से सांसद हैं. बता दें कि राहुल गांधी ने इस बार दो जगह से चुनाव लड़ा था. जिनमें से उन्हें केरल की वायनाड सीट से जीत हासिल हुई है. राहुल गांधी को अपनी परंपरागत सीट अमेठी से हाथ धोना पड़ा यहां बीजेपी की स्मृति ईरानी ने उन्हें शिकस्त दी.

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री और TMC प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. एक तरफ जहां डॉक्टर हड़ताल पर हैं वहीं अब शिक्षकों ने भी प्रदर्शन शुरू कर दिया है. उच्च वेतन और अन्य मांगों को लेकर शिक्षक सड़कों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. शिक्षक कोलकाता के बिकास भवन के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं. कोलकाता के साल्ट लेक क्षेत्र में मयूख भवन द्वीप पर शिक्षकों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई.

पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी की मुश्किलें बढ़ीं, डॉक्टरों के बाद शिक्षकों का विरोध प्रदर्शन, 13 नेताओं ने भी छोड़ी पार्टी

बिहार में पड़ रही भीषण गर्मी से हालात बेहद खराब हो गए हैं. भयंकर गर्मी और हीट वेव (Heatwave) के कारण बीते दो दिनों में बिहार में 150 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच भीषण गर्मी और लू के प्रकोप को देखते हुए गया जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है. साथ ही जिले में निर्माण कार्यों, मनरेगा के काम और खुले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर सुबह 11 से शाम 4 बजे तक रोक लगा दी गई है.

Load More

17वीं लोकसभा का पहला सत्र आज (सोमवार) से शुरू होगा जिसमें केंद्रीय बजट पारित किया जाएगा. इस सत्र में मोदी सरकार तीन तलाक पर रोक और जम्मू और कश्मीर आरक्षण (संशोधन) सहित 10 अध्यादेशों को कानून में बदलने की तैयारी में है. इन अध्यादेशों को सत्र शुरू होने के 45 दिनों के अंदर कानून में बदलना होगा, नहीं तो उनकी अवधि समाप्त हो जाएगी. सत्र के दौरान 5 जुलाई को पूर्ण बजट पेश किया जाएगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने नई लोकसभा के पहले सत्र की पूर्वसंध्या पर रविवार को सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता की. उन्होंने 19 जून को सभी दलों के प्रमुखों को 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' के मुद्दे पर और अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा के लिए आमंत्रित किया है.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.  

वहीं आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के 22वें मुकाबले में रविवार को मैनचेस्टर (Manchester) के ओल्ड ट्रैफर्ड (Old Trafford) मैदान में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को बारिश से बाधित मैच में 89 रनों से शिकस्त देते हुए वर्ल्ड कप टूर्नामेंट की अपनी तीसरी सफलता प्राप्त की. पाकिस्तान के खिलाफ भारत को मिली जीत के बाद पूरे देश में जश्न का माहौल है.

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने 17 जून को देशभर में हड़ताल की घोषणा की थी. आईएमए के सदस्य यहां उसके मुख्यालय पर धरना भी देंगे. केंद्र सरकार के सफदरजंग अस्पताल, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज अस्पताल, आरएमएल अस्पताल और दिल्ली सरकार के जीटीबी अस्पताल, डॉ बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल, संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल तथा दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल के डॉक्टर सोमवार को काम नहीं करेंगे.